आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

27 फ़रवरी 2012

दारिया मुठभेड़ः भगौड़े एडीजे जैन ने किया सरेंडर, सीबीआई कोर्ट ने भेजा जेल


जयपुर। दारा सिंह उर्फ दारिया मुठभेड़ मामले में आरोपी एडीजी एके जैन ने सीबीआई की विशेष मामलों की अदालत के समझ सोमवार शाम चार बजे समर्पण (सरेंडर) कर दिया। अनुसंधान अधिकारी नहीं होने के कारण अदालत ने जैन को एक दिन की न्यायिक हिरासत में भेजने के निर्देश दिए है। सोमवार सुबह से ही इस तरह की खबरें आ रही थी कि जैन आज सीबीआई के समक्ष सरेंडर करेंगे और शाम होते-होते जैन ने सरेंडर कर दिया। जैन पिछले साल जून से फरार चल रहे थे। जैन पर दस लाख का इनाम घोषित किया गया था जबकि अन्य चार आरोपियों पर पांच-पांच लाख का इनाम ईनाम घोषित था।
हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने का निर्देश दिया था। इसके बाद सीबीआई ने जैन और चार अन्य आरोपियों के पोस्टर छपवा कर शहर में अलग-अलग स्थानों पर लगवाए थे। दारिया उर्फ दारा सिंह की 2006 में जयपुर में एक मुठभेड़ में कथित रूप से हत्या कर दी गई थी। उस वक्त जैन एडीजी(क्राइम)पद पर तैनात थे। मामले आरोपी बनाए जाने के बाद जैन पिछले साल 4 जून को फरार हो गए थे। जैन को सीबीआई ने भगोड़ा घोषित कर दिया था। इसके बाद जैन पर 10 लाख का ईनाम भी घोषित किया गया था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...