आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

13 फ़रवरी 2012

सीबीआई को झटका, नहर से मिली हड्डियां भंवरी की नहीं

| Email Print

जोधपुर। भंवरी देवी अपहरण और हत्या मामले में आज सीबीआई को एक बड़ा झटका लगा है। जोधपुर के जाड़ोल के पास नहर में मिली हडि्डयां भंवरी की नहीं बल्कि जानवरों की है। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स)के फोरेंसिक विशेषज्ञों ने सीबीआई की ओर से सौंपे गए सबूतों की जांच में पाया है कि अधिकांश हडि्डयां पालतू जानवरों की हैं। हालांकि हडि्डयों में दो टुकड़े इंसानी भी हैं, लेकिन वे इतने अधिक जले हुए हैं कि उनकी डीएनए जांच किसी नतीजे पर नहीं पहुंचा सकती।

ऎसे में डाक्टरों की टीम ने जांच को आगे बढ़ाने से इनकार कर दिया है। साथ ही सारे अवशेष जांच एजेंसी को लौटा दिए। सीबीआई ने जोधपुर के पास नहर से भंवरी की घड़ी, लाकेट और बिछिया बरामद करने का दावा किया था। यहां तक कि भंवरी के बेटे ने यह पहचान भी कर ली थी कि ये सामान उसी की मां का है। सीबीआई ने यहीं से भंवरी देवी के शव के अवशेष भी जुटाए थे।

जांच में हड्डियों के जानवरों के होने की बात सामने आने से सीबीआई को बड़ा झटका लगा है, अब तक इन हड्डियों को बड़े सबूत के रूप में माना जा रहा था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...