आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

30 जनवरी 2012

कैमरे में कैद हुई महिलाओं की क्रूरता, पीट-पीटकर कर दी हत्या...

| Email Print
उज्जैन। एक सनसनीखेज घटना में दो महिलाओं ने सोमवार शाम करीब 4.30 बजे अदालत के बाहर एक रिटायर्ड पटवारी की तमाचे और घूंसों से इतनी पिटाई की कि उसकी मौत हो गई। घटना के वक्त मौके पर मौजूद दर्जनों लोग तमाशबीन बने रहे। 65 वर्षीय मृतक हत्या के मामले में आरोपी था और पिटाई करने वाली महिलाएं फरियादी।

दोनों पक्ष जमीन के एक मामले की पेशी पर आए थे, तभी यह घटना हुई। अदालत भवन में ही कमिश्नर, कलेक्टर सहित तमाम प्रशासनिक अधिकारियों के कार्यालय भी हैं, बावजूद इसके सरेआम हुए इस घटनाक्रम को रोकने के लिए कोई आगे नहीं आया। मामले में पुलिस ने एक आरोपी महिला सहित उसके दोनों पुत्रों को हिरासत में ले लिया। एक महिला फरार है। सभी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है।

क्या हुआ उस दौरान
मृतक तराना निवासी रिटायर्ड पटवारी रमेश पिता मुकुट सिंह निगम (65) सोमवार को जमीन के एक मामले में पेशी पर आया था। इसी मामले में दूसरे पक्ष की नेहरूनगर नागझिरी निवासी शिवरानीबाई पति स्व.महेश निगम पुत्र दीपक, प्रशांत व बहू हेमलता भी कोर्ट आए थे।

पेशी के बाद शाम को निगम जैसे ही घर जाने के लिए कोर्ट से बाहर निकला। चारों ने उसे पकड़ा और सरेआम लात, घूंसों व चप्पल से उसकी पिटाई शुरू कर दी। रमेश के जमीन पर गिरते ही चारों भाग गए। बाद में मौके पर पहुंची पुलिस ने रमेश को जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इधर पुलिस ने घेराबंदी कर आरोपी शिवरानी बाई, दीपक व प्रशांत को हिरासत में ले लिया, जबकि हेमलता फरार हो गई।

क्यों हुआ- रमेश ने की थी शिवरानी के पति और पुत्र की हत्या
शिवरानी बाई (60) ने बताया कि मृतक रमेश उसका जेठ था। रमेश से उनका जमीन विवाद चल रहा है। इसी जमीन के कारण रमेश ने अपने पुत्र श्याम व संजय के साथ मिलकर 18 मार्च 2011 को उसके पति महेश निगम (सेवानिवृत पुलिसकर्मी) व पुत्र प्रकाश निगम (मिलेट्री सैनिक) की हत्या कर दी थी। इस दोहरे हत्याकांड में श्याम व संजय अब तक फरार है और रमेश उन्हें धमकाता रहता था।

मुझे उसे मारने का कोई अफसोस नहीं
जमीन की पेशी के ही मामले में सामने आने पर मैंने रमेश को पकड़कर पीट दिया। उसके मरने का अफसोस नहीं। -शिवरानी बाई, आरोपी

तीन आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ हो रही है
पटवारी की मौत के मामले में हत्या का प्रकरण दर्ज कर तीन आरोपियों को हिरासत में लिया है। पूछताछ के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।
- डॉ. राजेश सहाय, सीएसपी

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...