आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

16 जनवरी 2012

बहू सिविल जज फिर भी दहेज में चाहिए कार, लड़की ने किया शादी से इनकार

| Email Print Comment
ग्वालियर. सिविल जज बहू के साथ दहेज में कार लाने की मांग वर पक्ष पर भारी पड़ गई है। सिविल जज की ओर से उनके पिता ने रविवार की रात विश्वविद्यालय थाने में दूल्हे और उनके माता-पिता व भाई सहित पांच लोगों के खिलाफ धारा 406, 506 बी व दहेज रोधी अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज करा दिया।

सिविल जज की शादी 12 फरवरी को भारतीय जीवन बीमा निगम की फूलबाग शाखा में पदस्थ विकास अधिकारी विकास मगरैया के साथ सुमंगलम गार्डन में होना तय थी। अब भिंड में पदस्थ सिविल जज सरिता जतारिया ने शादी से इनकार कर दिया है।

विश्वविद्यालय थाने में रविवार की देर रात जेपी जतारिया(54) पुत्र भैयालाल जतारिया निवासी पीजी इनक्लेव महेश नगर ने अपनी सिविल जज बेटी सरिता जतारिया की ओर से प्रकरण दर्ज कराया। जेपी जतारिया की रिपोर्ट पर उनके होने वाले दामाद विकास मगरैया उनके पिता जमुना प्रसाद मगरैया, मां कमलेश मगरैया, विशाल आर्य निवासी 29 बिरलानगर लाइन नंबर दो व रितु पत्नी नरेंद्र आर्य निवासी डीडी नगर के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है।

जून में हुई थी सगाई

रिपोर्ट में बताया गया है कि मई 2011 में 11 हजार रुपए व कपड़ों के साथ सरिता व विकास की शादी तय हुई थी। 12 जून 2011 को एक होटल में सगाई की रस्म भी पूरी की गई जिसमें एक लाख रुपए नगद व 26 जोड़ी कपड़े, 24 हजार रुपए की सोने की अंगूठी, सगाई में आए 130 मेहमानों को लिफाफों में 10 हजार रुपए बांटे गए थे। 45 हजार रुपए में होटल का किराया और भोज समेत सगाई कार्यक्रम में 2.50 लाख रुपए खर्च किए गए थे। सगाई की रस्म होने के बाद पहले नवंबर में शादी तय की गई थी।

पंचायत के बाद फिर की थी शादी की तैयारी

दहेज की नई मांग के कारण नवंबर में शादी की तारीख निरस्त हो गई और समाज व रिश्तेदारों की पंचायत के बाद नई तिथि 12 फरवरी तय हुई। बेटी के ब्याह के लिए जेपी जतारिया ने सभी तैयारियां पूरी करते हुए सुमंगलम गार्डन को शादी समारोह के लिए तय कर दिया था। शादी में केटरिंग व शादी कराने वाले पंडितजी को भी निश्चित कर दिया था। अब वर पक्ष ने फिर से अपनी पुरानी मांग दोहरा दी, जिस पर रविवार को सिविल जज ने अपने पिता से इस शादी से इनकार करते हुए थाने में रिपोर्ट लिखाने को कहा और रात में रिपोर्ट दर्ज करा दी। मौके पर मौजूद भास्कर संवाददाता ने जेपी जतारिया से बात करने की कोशिश की पर उन्होंने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया।

सिविल जज की शादी में दहेज मांगने पर उनके पिता ने विश्वविद्यालय थाने में प्रकरण दर्ज कराया है। पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर लिया है।

रामजी श्रीवास्तव अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक

कार की मांग पर हुई पंचायत

सगाई के बाद दूल्हा पक्ष ने दहेज में हुंडई वेरना कार या 8 लाख रुपए नगद की मांग की। इसके बाद दोनों पक्षों के रिश्तेदारों की पंचायत हुई इसमें कहा गया कि रिश्ता तय करते समय पूरी शादी 10 लाख रुपए में करने की बात हुई थी। पंचायत के बाद वर पक्ष फिर शादी करने को तैयार हो गया और 12 फरवरी 2012 को शादी की नई तिथि तय की गई।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...