आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

21 जनवरी 2012

'हम अंधेरे में हैं, मजबूत नहीं है कांग्रेस'

| Email
कांग्रेस के ब्लॉक और जिला अध्यक्षों का ट्रेनिंग कैंप, केंद्रीय खेल मंत्री अजय माकन ने लोकपाल मुद्दे पर पार्टी का पक्ष रखने के तरीके बताए

जयपुर.कांग्रेस के जिला और ब्लॉक अध्यक्षों को पार्टी को ग्रास रूट पर मजबूत करने के गुर सिखाने के लिए आयोजित किए गए ट्रेनिंग कैंप के पहले दिन शनिवार को प्रदेशाध्यक्ष के बयानों से चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है।

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष चंद्रभान ने कहा कि कांग्रेस आज भी उतनी मजबूत नहीं है, जितनी होनी चाहिए। यह बात हमें स्वीकार करनी चाहिए। अगर हम इस सच्चाई को स्वीकार नहीं करते हैं तो हम बहुत बड़े धोखे में हैं, अंधेरे में हैं।

इस बात के कई मायने निकाले जाते हैं। हमारी 127 साल की पार्टी है। नेता हमारे पास हैं, नीतियां हमारे पास हैं। पहले जहां दो-तिहाई बहुमत से कांग्रेस सरकार बनाती थी आज गठबंधन के सहारे सरकार चला रही है। इस स्थिति को बदलना होगा।

राजस्थान में भी आज स्थिति देख लीजिए, बसपा के विधायकों का समर्थन नहीं मिलता तो हमारी सरकार नहीं बनती। केंद्रीय नेता यहां बैठे हैं। आपको जो शिकायतें करनी हैं, वे इनके सामने की जाएं, सार्वजनिक रूप से आंतरिक मामलों और शिकायतों को मत ले जाइए।


पार्टी की मजबूती को लेकर कांग्रेस में तेज हुई राजनीति

चंद्रभान के बार-बार पार्टी के मजबूत नहीं होने के बयान को लेकर कांग्रेस के हलकों में राजनीति तेज हो गई है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी इस मामले में कह चुके हैं कि यह परिभाषाओं का फर्क है। हर कोई चाहता है कि कांग्रेस मजबूत हो। केंद्रीय गृह राज्यमंत्री जितेंद्र सिंह ने भी चंद्रभान के बयान से नाइत्तफाकी जताते हुए कहा था कि कांग्रेस तो मजबूत हो रही है। यह कोई नहीं कह सकता कि कांग्रेस कमजोर हो रही है।


ट्रेनिंग कैंप का उद्घाटन, माकन ने लोकपाल पर बताई रणनीति

कांग्रेस के जिला और ब्लॉक अध्यक्षों के दो दिवसीय ट्रेनिंग कैंप का शनिवार को सुबह उद्घाटन हुआ। कैंप के पहले सत्र में केंद्रीय खेल मंत्री अजय माकन ने लोकपाल बिल पर सरकार का पक्ष रखने के बारे में बताया। माकन ने कहा कि कांग्रेस नेता फील्ड में जाकर लोकपाल की अच्छाइयों के बारे में बताएं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...