आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

23 जनवरी 2012

मैंने घोटाला किया है, कृपया मुझे माफ कर दीजिए

| Email Print Comment
कोटा. पहले कंप्यूटर ऑपरेटर के नाम से फर्जीवाड़ा कर भुगतान उठा लिया और पकड़ में आया तो लिखित में माफीनामा पेश कर दिया। मामला पकड़ में तब आया जब निगम के विधि अनुभाग ने ऑपरेटर की डिमांड की जबकि ठेकेदार वहां भी ऑपरेटर नियुक्त बताकर भुगतान उठाना चाह रहा था।
सीईओ ने ठेकेदार फर्म को कारण बताओ नोटिस जारी अब इस मामले की जांच के आदेश दिए हैं। नगर निगम ने अलग-अलग अनुभागों में कंप्यूटर ऑपरेटर्स लगाने के लिए मैसर्स सोनी टेक कंप्यूटर को ठेका दे रखा था। यह फर्म महापौर डॉ. रत्ना जैन के ड्राइवर के बेटे की है।
इस फर्म ने विधि अनुभाग में भी ऑपरेटर लगा रखा था जिसे बाद में हटा लिया था जबकि, उसका वेतन नगर निगम से लगातार उठा रहा था। उसने 7 नवंबर व 7 दिसंबर को जो बिल पेश किए उसमें विधि अधिकारी के फर्जी साइन कर उस ऑपरेटर का भुगतान उठाना चाहा।
ऐसे पकड़ में आया था मामला
विधि अनुभाग में लंबे समय से ऑपरेटर नहीं होने के कारण विधि अधिकारी ने कई बार आयुक्त आरडी मीणा को लिखित व मौखिक रूप से अवगत करवा रखा था। इसी दौरान ठेकेदार विधि अनुभाग में ऑपरेटर का वेतन भुगतान का बिल लेकर उनके पास पहुंचा। आयुक्त इसे देखकर चौंके।

एक तरफ तो ऑपरेटर की मांग और दूसरी तरफ वेतन का बिल। आयुक्त ने विधि अधिकारी से पूछा तो उन्होंने ऐसा किसी बिल वेरिफाई करने से मना कर दिया तो पोल खुल गई।
पकड़ा गया तो ठेकेदार ने दी सफाई
प्रार्थी ने 7 नवंबर व 7 दिसंबर 2011 को जो बिल संलग्न किया है। उसमें एक ऑपरेटर विधि अनुभाग में लगा रखा था। उसकी उपस्थिति की मैंने बराबर जानकारी नहीं रखी। यह मेरी गलती रही। मैंने सोचा ऑपरेटर बराबर ड्यूटी कर रहा होगा। इसलिए उसका बिल बनाकर पेश कर दिया।
पेमेंट के भुगतान का प्रेशर ज्यादा होने के कारण मैंने जल्दबाजी में स्वयं ही बिल वेरिफाई कर पेश कर दिया ताकि ऑपरेटरों को समय पर भुगतान कर सकूं। श्रीमान से निवेदन है कि मैंने जो गलती की है उसकी समस्या को मद्देनजर रखते हुए मुझे क्षमा करने की कृपा करें। आशा करता हूं कि मुझे क्षमा कर मेरे भविष्य को सुधारने का मौका देने की कृपा करेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...