आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

13 जनवरी 2012

रुश्दी अगर जयपुर आए तो सरकार अंजाम के लिए तैयार रहे'


जयपुर. जयपुर में सलमान रुश्दी के आने को लेकर विरोध तेज हो गया है। शहर में शुक्रवार को जगह-जगह मुस्लिम संगठनों की ओर से विरोध प्रदर्शन व बैठकों का दौर जारी रहा। इस बीच मुस्लिम संगठनों ने सरकार को चेतावनी दी है कि यदि रुश्दी जयपुर आए तो सरकार को गंभीर परिणाम भुगतने पड़ेंगे।

जमीयत उलमा-ए-राजस्थान सहित विभिन्न संगठनों ने कहा है कि अगले जुमे पर जामा मस्जिद में प्रदेशभर के मुस्लिम एकत्र होंगे व नमाज अदायगी के पश्चात धरना देंगे। मोतीडूंगरी रोड स्थित मुस्लिम मुसाफिर खाने में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में जमीयत उलमा-ए-हिंद के हबीबुल्लाह ने कहा कि ऐसा शख्स जो गुस्ताखे रसूल हो, वह हमारे देश में प्रवेश नहीं करना चाहिए।

उसके यहां आने से शांति भंग हो जाएगी। मुख्यमंत्री से हमारे संगठन मिले हैं। यदि फिर भी वह जयपुर में आता है सरकार को इसका नुकसान भुगतना पड़ेगा। सारी तंजीमें सड़कों पर उतर आएंगी। मुस्लिम फोरम के कन्वीनर कारी मुइनुद्दीन ने कहा कि मुसलमान किसी भी हालत में रुश्दी के जयपुर आने को राजी नहीं हैं।

देश के पच्चीस करोड़ मुस्लिमों के लिए सरकार को रुश्दी के जयपुर आने का फैसला रद्द करना होगा। मंसूरी पंचायत के अध्यक्ष अब्दुल लतीफ आरको ने कहा कि रूस में गीता की पाबंदी का विरोध भी मुस्लिम संगठनों ने किया था। हम हर धर्म की इज्जत करते हैं।

उनके अलावा मुफ्ती अखलाकुर्रहमान, बहदते इस्लामी के मोहम्मद खालिद, मोहम्मद शौकत कुरैशी, मौलाना फारुख, पैकर फारुख, डॉ. इजहार के अलावा जमाते इस्लामी हिंद, ऑल इंडिया इमाम्स कौंसिल, ऑल इंडिया मिल्ली कौंसिल, सुन्नी सेंटर, मुस्लिम फोरम, वहदते इस्लामी, मुस्लिम मुसाफिर खाना कमेटी व जामा मस्जिद कमेटी के कार्यकर्ताओं ने विचार व्यक्त किए।

विरोध जुलूस निकला

वाहिद मेमोरियल सोसायटी के तत्वावधान में सूरजपोल के पहाड़गंज में सलमान रुश्दी के विरोध में जुलूस निकाला गया। मोहम्मद सैयद कादरी के नेतृत्व में बड़ी संख्या में मुस्लिम संगठनों के कार्यकर्ताओं ने सलमान रुश्दी के जयपुर आने का विरोध किया।

इस दौरान सलमान रुश्दी मुर्दाबाद और सलमान रुश्दी वापस जाओ के नारों के साथ विरोध जुलूस सूरजपोल गेट पहुंचा। यहां करीब दस मिनट तक सभी मुस्लिम संगठनों ने रास्ता जाम रखा। इस मौके पर सिकंदर नियाजी, गजफ्फर खान, सईद अहमद अलवी सहित अहले सुन्नत वल जमात, सुन्नी विकास समिति और बज्मे फैजाने गोश-ए-आजम व अन्य संगठनों के कार्यकर्ता शामिल हुए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...