आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

30 जनवरी 2012

ये कैसी तस्वीर : सर्दी में बच्चे पर होता रहा ऐसा जुल्म

देवास। देवास में गणतंत्र दिवस के मुख्य आयोजन में पेयजल स्त्रोत दर्शाती नगर निगम की झांकी में कड़ाके की ठंड में एक आठ वर्षीय मासूम को नल के ठंडे पानी से नहाते हुए दिखाया गया। आधे शरीर पर कपड़े भी नहीं थे। मासूम कांपता रहा और लोग तालियां बजाते रहे। न कलेक्टर का ध्यान इस ओर गया और न नगर निगम के अफसरों का।

करीब आधे घंटे तक बच्चा इसी स्थिति में रहा। इस बीच आपत्ति आने पर बच्चे को झांकी से उतार दिया गया। किसी को अफसोस तक नहीं हुआ।

तेज हवा, पारा 12.9 ठिठुरता माहौल
जब बच्चा नल के नीचे नहा रहा था। तब देवास में तेज हवा के साथ पारा 12.9 डिग्री (न्यूनतम) पर था। दूसरी ओर साहब, मैम साहब व बाबा साब (बच्चे) गर्म शालों में लिपटे झांकियों का लुत्फ ले रहे थे।

एक और गजब.. झांकी को अवॉर्ड
नगर निगम की झांकी में बच्चे को आधे घंटे तक नहाते हुए दिखाकर एक तरह से पानी की फिजूलखर्ची का संदेश दिया गया। निर्णायक भी गजब के निकले। उन्होंने झांकी को तीसरा स्थान दे दिया।

महापौर बोलीं-कर्मचारी ने अपनी मर्जी से बैठा दिया बच्चे को
मैं मुख्य समारोह में मौजूद नहीं थीं, वैसे मुझे झांकी के संबंध में जानकारी मिली है। हमारी झांकी में नल के नीचे बच्चे को नहलाने का कोई दृश्य आयोजित करना तय नहीं था। यह तो संबंधित कर्मचारी ने अपनी मर्जी से किया है। हम ठंड में किसी बच्चे को नहलाने जैसे कार्य क्यों करेंगे और इससे क्या संदेश देना चाहेंगे। -रेखा वर्मा, महापौर देवास

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...