आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

29 जनवरी 2012

सेना प्रमुख उम्र विवाद पर सरकार ने लिखा पत्र


| Email Print Comment

नई दिल्ली. जन्मदिवस विवाद पर सेना प्रमुख वीके सिंह की सुप्रीम कोर्ट में याचिका पर सुनवाई से एक सप्ताह पहले रविवार को रक्षा मंत्रालय ने सेना के एजी (एडजुटेंट जनरल) को पत्र लिखकर रिकॉर्ड में सेनाप्रमुख की जन्मतिथि ठीक करने के लिए कहा है। सेना का एजी ब्रांच अधिकारिक तौर पर सेना के अधिकारियों का रिकार्ड रखता है।

एजी के रिकार्ड के मुताबिक वीके सिंह की जन्म 1951 में हुआ जबकि मिलिट्री सेक्रेटरी ब्रांच के अनुसार 1950 में। रिकार्ड में इसी गड़बड़ी ने सेनाप्रमुख और सरकार के बीच विवाद खड़ा कर दिया है। रक्षामंत्रालय के पत्र में ऐजी से कहा गया है कि चूंकि मिलिट्री सेक्रेटरी के रिकार्ड में जन्म वर्ष 1950 दिख रहा है इसलिए रिकार्ड को दोबारा दुरुस्त करके उसमें भी वर्ष 1950 किया जाना चाहिए।

गौरतलब है कि वीके सिंह ने अपनी उम्र के लेकर हुए विवाद में सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाई है। इस पर फरवरी के पहले सप्ताह में सुनवाई होनी है। सरकार ने अपने ही रिकार्ड में सेनाप्रमुख की अलग-अलग उम्र से बचने के लिए ही दोनों रिकार्डों में उम्र को एक करने के लिए यह पत्र लिखा है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...