आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

23 जनवरी 2012

जूता उछाले जाने पर राहुल ने कहा- फेंको, फेंको और फेंको



देहरादून. यहां आज राहुल गांधी की सभा में एक शख्‍स ने मंच की तरफ जूता फेंका। इस घटना के बाद सभा में हंगामा मच गया। जूता फेंकने का आरोपी हिरासत में ले लिया गया। कांग्रेस महासचिव ने इस घटना पर कहा कि वह किसी के जूता फेंकने से नहीं घबराते हैं। राहुल अपना सुरक्षा घेरकर तोड़कर जनता से भी मिले।

कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने इस घटना को आरएसएस-बीजेपी-रामदेव की साजिश करार दिया है। उन्‍होंने आरोप लगाया कि रामदेव सबसे बड़े ठग हैं और उन्‍होंने काले धन को सफेद बनाने के लिए रामदेव ने कमीशन लिया है।

जम्‍मू-कश्‍मीर के मुख्‍यमंत्री उमर अब्‍दुल्‍ला ने राहुल की इस प्रतिक्रिया की सराहना की है। उन्‍होंने तत्‍काल ट्विट किया, ‘जूता फेंकने पर राहुल की प्रतिक्रिया मुझे अच्‍छी लगी –फेंको, फेंको और फेंको।’

कांग्रेस महासचिव की ओर जूता फेंके जाने की घटना उस वक्‍त हुई जब राहुल यहां के विकासनगर में एक चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे। राहुल ने जैसे ही ‘इंडिया शाइनिंग’ के स्‍लोगन को लेकर बीजेपी को निशाने पर लिया, एक शख्‍स ने जोर से ‘कलमाड़ी’ का नाम लेते हुए मंच की ओर जूता फेंका। हालांकि जूता मंच की ओर नहीं जा सका। एसपीजी और स्‍थानीय पुलिस के जवानों ने तुरंत ही इस शख्‍स पर काबू पा लिया और उसे हिरासत में ले लिया।

जूता फेंकने वाले शख्‍स ने कहा, ‘हमें चाहे जितनी भी बार रोकने की कोशिश की जाए, हम रुकने वाले नहीं हैं।’ जूता फेंकने वाला युवक स्‍थानीय दुकानदार बताया जा रहा है। देहरादून के एसएसपी जी एन गोस्‍वामी ने बताया कि जूता कांग्रेस महासचिव से 10 मीटर की दूरी पर गिरा। एसएसपी के मुताबिक युवक का नाम कुलदीप है और उससे पूछताछ की जा रही है।

युवक ने जब राहुल गांधी की तरफ जूता फेंका तो वहां मौजूद भीड़ ने उसे पकड़ लिया और उसकी पिटाई शुरू कर दी। इस पर राहुल ने अनुरोध किया, ‘भैया, मारो मत उसको, छोड़ दो।’ इस दौरान राहुल समर्थकों ने ‘राहुल गांधी जिंदाबाद’ के नारे लगाए। इस घटना के बाद भी राहुल ने अपने संबोधन में भाजपा को निशाने पर लिया।

हाल में देहरादून में ही टीम अन्‍ना की सभा में एक शख्‍स ने मंच की तरफ जूता फेंका। दिल्‍ली में बाबा रामदेव पर एक शख्‍स ने स्‍याही फेंक दी तो इसके बाद दिल्‍ली में कांग्रेस मुख्‍यालय के बाहर लगी सोनिया गांधी की तस्‍वीर पर कालिख फेंकी गई थी। इससे पहले प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, गृह मंत्री पी चिदंबरम की तरफ भी जूते चले हैं। केंद्रीय कृषि मंत्री शरद पवार को तो एक शख्‍स ने थप्‍पड़ जड़ दिया था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...