आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

19 जनवरी 2012

शर्मसार हुई इंसानियत लेकिन कुत्ते की वफादारी देख दंग रह गए लोग

| Email Print

होशियारपुर. समय दोपहर बाद तीन बजे। स्थान रेलवे रोड का बालकृष्ण चौक। कार सवार युवकों ने सड़क पर अपने वफादार कुत्ते के साथ मस्ती से चल रहे नागा साधु बंगाली बाबा पर सैंकड़ों लोगों के सामने बेसबेट मार-मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया और मौके से फरार हो गए।

नागा साधु बंगाली बाबा का कसूर बस इतना था कि कार सवार युवकों द्वारा बार-बार हार्न बजाने के बावजूद बाबा रोजाना की तरह अपने पेट की आग बुझाने के लिए रास्ते से गुजरने के दौरान युवकों की कार को आगे बढ़ने के लिए साइड नहीं दे रहा था। बेसबेट से जिस समय नागा साधु बंगाली बाबा पर बेरहमी से प्रहार किया जा रहा था, वह मारे दर्द से लोगों से मदद की गुहार लगा रहे थे, उसे बचाने की हिम्मत किसी ने नहीं दिखाई।

उस समय बाबा के साथ साये की तरह रहने वाले वफादार कुत्ते ने अपने मालिक को बचाने की भरसक कोशिश की लेकिन उसका प्रयास काफी नहीं था। समाचार लिखे जाने तक बंगाली बाबा घायलावस्था में सिविल अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में जीवन व मौत के बीच संघर्ष कर रहा है। घटना के बाद तमाम दुकानदारों व राहगीरों ने फौरन ही पुलिस व इमरजेंसी वैन 108 को सूचना दी। इमरजेंसी वैन में बेहोशी की हालत में बंगाली बाबा को प्राथमिक उपचार के बाद इलाज के लिए सिविल अस्पताल पहुंचा दिया गया।

कुत्ते की वफादारी देख लोग हुए अचंभित

मुहल्ला ऋषि नगर में बंगाली बाबा के साथ रहने वाले वफादार कुत्ता हमलावरों से बाबा को बचाने के लिए भरसक प्रयास किया लेकिन बाबा को घायल कर हमलावर चंद सैकेंड के बाद ही अपनी कार से वहां से गायब हो गए।

कार सवार युवकों के चले जाने के बाद काफी देर तक कुत्ता अपने घायल मालिक के चारों तरफ चक्कर लगाता रहा और रोने की आवाजें निकालता रहा। यही नहीं जब बाबा को एमरजेंसी वैन में ले जाया जा रहा था तो वह भी वैन में सवार होने की कोशिश करने लगा। बाद में वैन के जाते ही काफी देर तक कुत्ता वैन के पीछे दौड़ता रहा, पर सिविल अस्पताल तक पहुंचते-पहुंचते रास्ते में एंबुलेंस के तेज गति की वजह से रास्ता ही भटक गया

पुलिस कर रही है मामले की जांच

रेलवे रोड पर दिनदहाड़े इस तरह के वारदात की सूचना मिलते ही सिटी पुलिस व पीसीआर कर्मी तत्काल ही मौके पर पहुंच गए। आसपास के दुकानदारों व प्रत्यक्षदर्शियों ने पुलिस को बताया कि सफेद रंग की गाड़ी में सवार युवकों ने बाबा पर बेसबाल से हमला कर घायल किया है। सिटी पुलिस ने रेलवे रोड होशियारपुर में प्रत्यक्षदर्शियों से फरार कार चालकों के संबंध में जानकारी लेकर हमलावरों की तलाश शुरू कर दी है।

1 टिप्पणी:

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...