आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

19 जनवरी 2012

खून से नहाई हुई थी राजकुमारी, हाथ में लहरा रही थी कटा सिर

| Email Print Comment
कटनी। यहां से 30 किमी दूर मझौली और बहोरीबंद थाना क्षेत्रों की सीमा पर स्थित ग्राम अमोदा निवासी 40 वर्षीय राजकुमारी सेन जब रूपनाथ के मेले में हाथ में एक कटा सिर झुलाकर लाते हुए देखी गई, तो मेले में सनसनी दहशत और भगदड़ मच गई। महिला खुद खून से नहाई थी और अपनी साड़ी के जिस छोर से वह कटे सर को ढंके थी, वह खून से तरबतर था।

कटा हुआ सिर महिला के गांव के ही 50 वर्षीय श्यामलाल यादव का था। बाद में उसकी सिर कटी लाश मेले से 6 किमी दूर एक खेत से बरामद हुई। बालों से पकड़कर कटा सिर वह महिला 6 किमी तक झुलाते हुए बहोरीबंद थाने ले जा रही थी। बीच में ही मेला पड़ जाने से उसे वहीं पुलिस ने हिरासत में ले लिया। उसके चेहरे पर एक अजीब सा वीभत्स भाव था। वह चेतना में रहते हुए भी चेतना शून्य सी नजर आ रही थी। उसे इस तरह खौफनाक अंदाज में कटा सिर लेकर आते देख ग्रामीणों ने तत्काल पुलिस को खबर दी।

पुलिस कर्मियों ने वहां पहुंचकर पहले मृतक का सिर अपने कब्जे में लिया फिर धड़ की तलाश में महिला को लेकर उसके बताए अनुसार 6 किमी दूर खेत पहुंची और सिर कटा धड़ भी बरामद किया। घटनास्थल चूंकि मझौली थाना क्षेत्र में आता है अत: मामला उक्त थाने के हवाले कर दिया।

जुनून में होशोहवास खो बैठी महिला ने खून से तरबतर मृतक का सिर बालों से उठाकर साड़ी के छोर से ढंका और उसी उन्मादी हाल में मेले की तरफ आ गई। इस सनसनीखेज घटना से पूरा इलाका सन्न रह गया और अब हर गांव करने में लोग सिर्फ इसी भयानक घटना की चीरफाड़ कर रहे हैं। मझौली पुलिस ने महिला को हिरासत में लेकर उसके खिलाफ दफा 302 के तहत कत्ल का मामला दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...