आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

19 जनवरी 2012

किसान ने हाथ में पकड़ा चीता का पंजा, करने लगा ढिशुम..


सवाई माधोपुर.फलौदी क्वारी गांव से करीब तीन किमी दूर खेत पर रखवाली कर रहे फलौदी निवासी एक किसान देवीलाल गुर्जर पर बुधवार रात को पैंथर ने हमला कर दिया।

किसान जख्मी हालात में वह खेत से 3 किमी पैदल चलकर घर पहुंचा। घर पहुंचने पर परिजनों ने उसे सामान्य चिकित्सालय में भर्ती कराया। गुर्जर ने बताया कि वह खेत की रखवाली के लिए मेड पर बैठा हुआ था।

रात करीब 11 बजे किसी जानवर ने उस पर अचानक हमला कर दिया। वह जमीन पर गिर गया। पलट कर देखा तो सामने पैंथर दिखाई दिया। उसने हिम्मत नहीं हारी। पैंथर को दुबारा हमला करता देख उसने अपने हाथों से पंजों को कसकर पकड़ लिया। इस दौरान करीब आधे घंटे तक पैंथर व उसके बीच गुत्थमगुत्था होती रही। बाद में वह भाग गया।

सामान्य चिकित्सालय के आपातकालीन वार्ड में भर्ती पैंथर के हमले में गंभीर घायल हुए फलौदी निवासी देवीलाल गुर्जर ने बताया कि वह खेत की रखवाली के लिए मेड पर बैठा हुआ था। इसी दौरान रात करीब 11 बजे किसी जानवर ने उस पर अचानक हमला कर दिया।

हमला किए जाने से वह जमीन पर गिर गया। इसके बाद उसने तुरंत संभलकर देखा तो सामने पैंथर दिखाई दिया। पैंथर के अचानक हमला किए जाने के बाद भी उसने हिम्मत नहीं हारी। पैंथर को दुबारा हमला करता देख उसने बिना समय गंवाए अपने हाथों से उसके पंजों को कसकर पकड़ लिया। इस दौरान करीब आधे घंटे तक पैंथर व उसके बीच गुत्थमगुत्था होती रही।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...