आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

08 जनवरी 2012

गले की फांस बने कुशवाहा, भाजपा ने किया किनारा


| Email Print Comment

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में घोटाले के आरोपी पूर्व मंत्री बाबू सिंह कुशवाहा को पार्टी में प्रवेश देने के लिए चौतरफा आलोचना का सामना कर रही भारतीय जनता पार्टी ने रविवार को कहा कि उनकी सदस्यता निलम्बित कर दी गई है।

पार्टी प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने बताया कि कुशवाहा ने ग्रामीण स्वास्थ्य घोटाले में निर्दोष साबित होने तक अपनी सदस्यता निलम्बित करने का निवेदन किया था। कुशवाहा के निवेदन को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन गडकरी ने स्वीकार कर लिया।

हुसैन ने कहा, "कुशवाहा जी ने पार्टी अध्यक्ष को पत्र लिखकर निर्दोष सिद्ध होने तक सदस्यता निलम्बित करने का निवेदन किया था। अध्यक्ष ने इसे स्वीकार कर लिया।" मायावती सरकार में परिवार कल्याण मंत्री रहे कुशवाहा पिछड़े समुदाय से सम्बंधित हैं उन्हें उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनावों को ध्यान में रखकर मंगलवार को भाजपा में शामिल किया गया था।

राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन घोटाले में कथित संलिप्तता को लेकर कुशवाहा के भाजपा में शामिल होने के बाद से पार्टी को अंदर विरोध के स्वर मुखर हो गए। सूत्रों के अनुसार भ्रष्टाचार के मुद्दे पर कांग्रेस की आलोचना कर रहे लाल कृष्ण आडवाणी और सुषमा स्वराज सहित पार्टी के कई वरिष्ठ नेता कुशवाहा का विरोध कर रहे थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...