आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

17 जनवरी 2012

खुशखबरी: अब 15 साल तक चार्ज रहेगी मोबाइल बैटरी


स्पेयर मोबाइल की बैटरी पावर काफी अच्छी है। इस पर लगातार दस घंटे बातचीत की जा सकती है, तो स्विच ऑफ मोड में भी इसकी बैटरी में 15 साल तक चार्ज बरकरार रहेगा।

जैसे-जैसे मोबाइल फोन अत्याधुनिक तकनीक और फीचर्स से लैस होते जा रहे हैं, वैसे-वैसे उनकी बैटरी लाइफ भी कम होती जा रही है। ऐसे में स्पेयर वन कंपनी एक उम्मीद की किरण दिखाती है। उसने लास वेगास के कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो में स्पेयर मोबाइल पेश किया है। कंपनी का दावा है कि इसका चार्ज 15 साल तक बरकरार रहेगा। इसे बैकअप प्लान के तौर पर बाजार में पेश किया जाएगा। यह मोबाइल एए बैटरी से चलता है।

क्या है खूबी

इन दिनों बाजार में प्रस्तुत मोबाइल अगर इस्तेमाल में नहीं लाए जा रहे हैं तो भी अपनी बैटरी पावर खो देते हैं। लेकिन स्पेयर वन कंपनी का दावा है कि बैकअप प्लान बतौर प्रस्तुत उसका गैजेट 15 साल तक चार्ज बरकरार रखेगा।

इमरजेंसी में आएगा काम

इस मोबाइल को किसी आपात स्थिति में प्रयोग में लाया जा सकता है। इसमें महत्वपूर्ण नंबरों को पहले से प्रोग्राम करके रखा जा सकता है। इनमें किसी भी स्थान की इमरजेंसी सेवाओं से जुड़े नंबर भी शामिल हैं। अगर फोन को सामान्य ढंग से इस्तेमाल में लाया जाता है, तो भी इसकी बैटरी दस घंटे तक चलेगी।

लोकेशन भी बताए

चूंकि यह फोन कंपनी ने बैकअप प्लान के बतौर प्रस्तुत किया है, तो उसने इसके अनुरूप खूबियां भी दी हैं। इनमें से प्रमुख है यूजर की लोकेशन की जानकारी देना। जीपीएस सुविधा से युक्त होने के कारण यह अपनी स्थिति के बारे में लगातार सर्वर को सिग्नल देता रहता है। इसमें एक टार्च भी दी गई है, जो एए बैटरी पर चलती है।

कीमत: लगभग 2,681 रुपए।

कहां मिलेगा:कंपनी स्पेयर वन को इस हफ्ते के अंत में लांच करेगी। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर यह साल के अंत तक बाजार में उपलब्ध होगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...