आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

02 दिसंबर 2011

क्रोम से पिटा फायरफॉक्‍स

| Email Print Comment

गूगल द्वारा बनाया गया इंटरनेट ब्राउज़र गूगल क्रोम यूजर्स के बीच तेजी से लोकप्रिय होता जा रहा है। मार्केट शेयर के लिहाज से गूगल क्रोम ने पहली बार मोजिला फायरफॉक्स को पीछे छोड़ दिया है।

नवंबर के आखिर में गूगल क्रोम का मार्केट शेयर 25.69% था प्रतिशत था जबकि मोजिला का 25.23% लेकिन यह दोनो ही ब्राउजर अभी भी माइक्रोसॉफ्ट के इंटरनेट एक्सप्लोरर से काफी पीछे हैं जिसकी बाजार हिस्सेदारी 40.63% है।

गूगल क्रोम को साल 2008 में लांच किया गया था और अपनी लांचिग से ही यह यूजर्स के बीच में काफी लोकप्रिय हो रहा है। जबकि मोजिला फायरफोक्स 2004 में लांच हुआ था वहीं इंटरनेट एक्सप्लोरर 1995 और एप्पल का सफारी ब्राउजर 2003 में लांच किया गया था।

गूगल क्रोम इस साल जून में बाजार की 20% हिस्सेदारी पर कायम हो गया था। और अब इसकी हिस्सेदारी बढ़कर 25% को पार गई है। जानकारों के मुताबिक यह आने वाले समय में माइक्रोसॉफ्ट के इंटरनेट एक्सप्लोरर को भी पीछे छोड़ सकता है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...