आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

14 दिसंबर 2011

मूंछ मुंडाई, बाल काटे, गालियां दी और जी नहीं भरा तो बना दिया मुर्गा!


उदयपुर.डेंटल कॉलेज के जूनियर छात्र की रैगिंग का मामला सामने आया है। आरोप है कि सीनियर्स ने कॉलेज के बाहर जूनियर छात्र की मूंछ मुंडवा दी और मुर्गा बनाकर रैगिंग की। दर्शन डेंटल कॉलेज के अंतिम वर्ष और इंटर्नशिप कर रहे सीनियर छात्रों पर यह आरोप है।

पीड़ित छात्र ने घटना के एक दिन बाद बुधवार को एएसपी (हेडक्वार्टर) कालूराम रावत को लिखित शिकायत दी है। रावत ने मामले को गंभीरता से लेते हुए उसे अंबामाता एसएचओ को जांच करने तथा कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

पीड़ित छात्र ने बताया कि मंगलवार दोपहर पेट्रोल पंप पर पेट्रोल भरवाते समय उसे कॉलेज के कुछ सीनियर छात्रों ने सैलून पर ले जाकर जबरन मूंछ मुंडवाई, बाल कटवाए। विरोध करने पर गालियां और धमकियां देकर मुर्गा भी बनाया।

सहमे छात्र

इस घटना के बाद छात्रों को इतना गहरा सदमा लगा है कि वे बहुत घबराए हुए हैं। मंगलवार को हुई इस घटना की जानकारी इन छात्रों ने बुधवार सुबह अन्य छात्रों को दी

इसके अतिरिक्त मीडियाकर्मियों से चर्चा के दौरान वे नाम भी नहीं बता रहे थे, उन्हें भय था कि सीनियर छात्र उनकी शिकायत करने पर फिर से उनकी रैंकिंग नहीं ले लें। कॉलेज से निष्कासित होने के डर से इन विद्यार्थियों ने महाविद्यालय प्रशासन को भी जानकारी नहीं दी।

इनका कहना है.. दर्शन डेंटल कॉलेज के विद्यार्थी आए थे। उनकी शिकायत को अंबामाता एसएचओ के पास भेज दिया गया है। जांच के बाद आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

-कालूराम रावत, एएसपी हेडक्वार्टर, उदयपुर

कॉलेज में हुई रैगिंग से संबंधित जानकारी मेरी जानकारी में नहीं है। इस संबंध में कॉलेज प्रबंधन से चर्चा की जाएगी।

-शीतल, प्राचार्य, दर्शन डेंटल कॉलेज, लोयरा

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...