आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

14 दिसंबर 2011

सट्टा का नं. दे दूंगा, पहले लाओ नरमुंड और उसने|


अम्बाला. मुलाना. 11 अगस्त को धनौरा में खेतों से मिली सिर कटी लाश के मामले में मुलाना पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार करने के बाद मंगलवार को उस तांत्रिक को भी काबू कर लिया जिसने तीनों आरोपियों को सट्टे का नंबर देने की एवज में नरमुंड लाने के लिए कहा था। पकड़े गए तांत्रिक का नाम शिव कुमार है और बिहार का रहने वाला है।

शिव कुमार नामक यह तांत्रिक रेलवे में गैंगमैन नंबर छह है और पंजाब के रोपड़ जिले मियांपुर में कार्यरत है। मुलाना थाना प्रभारी रणधीर सिंह ने इस तांत्रिक को काबू करने के लिए पुलिस टीम का गठन किया था जिसमें एसआई सोमनाथ, एएसआई यामीन व रामकरण व हवलदार बहादुर सिंह सहित अन्य लोग भी शामिल थे।

पुलिस टीम तांत्रिक की तलाश में मंगलवार सुबह रोपड़ के रवाना हो गई थी और तांत्रिक शिव कुमार को रोपड़ के मियांपुर से काबू कर लिया था। बुधवार को शिवकुमार को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे 14 दिन के जेल में भेज दिया गया है।

क्या मामला था: गांव धनौरा गांव के दिला राम के खेतों में एक सिर कटी लाश मिली थी और शव का सिर मौके से गायब था। मुलाना पुलिस ने घटना स्थल से न केवल चार गिलास व शराब की खाली बोतलें बरामद की थी। मौके से ही हत्या के प्रयोग किया गया छुरा व एक नशीला दवाई की शीशी भी बरामद की थी। मृतक युवक की बांई बाजू पर राजेश व हिंदी में एमएल गुदा हुआ था। हत्यारों द्वारा इस हत्याकांड में युवक की पूरी गर्दन काट कर बड़ी ही बेरहमी की परिचय दिया गया था और जाते समय वह कटे सिर को अपने साथ ले गए थे।

इस मामले की गहनता से जांच करने के लिए फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट व सीन आफ क्राइम टीम की मदद ली गई थी। जांच में यह बात भी सामने आई थी कि उन्होंने मृतक को पहले शराब पिलाकर अचेत कर उसकी गर्दन काटी होगी। इस मामले की छानबीन में मुलाना थाना प्रभारी रणधीर सिंह सहित सब इंस्पेक्टर सोमनाथ, एएसआई प्रीतम सिंह कई लोग जुड़े थे।

साइबर क्राइम की मदद से मुलाना पुलिस ने शक के आधार पर अम्बाला से कुछ लोगों को पकड़ा। पुलिस ने यमुनानगर के थाना छप्पर के पास के गांव खेड़ा कलां के एक डेरा में छापामारी की और वहां से तीनों आरोपियों को पकड़ा था। आरोपियों की पहचान जसविंद्र उर्फ बंटी खेड़ा कलां जिला यमुनानगर, बंसी लाल अंबाला छावनी व सुनील मानव चौक अम्बाला शहर के तौर पर हुई थी। मृतक का नाम राजेश था।

नरमुंड मंगवाने वाला तांत्रिक काब

हत्या आरोपियों ने इस घटना को अंजाम तांत्रिक के कहने पर दिया है। बंसी व सुनील बाजीगर जाति से संबंध रखते हैं। पकड़े गये उनके मन में सट्टा खेलने की इच्छा हुई और वे कोई बड़ा दाव खेलना चाहते थे। बंसी ने सुनील को खेड़ा कलां गांव के रहने वाले अपने जीजा जसविंद्र उर्फ बंटी से मिलवाया।

बंटी सुनील को अपने साथ एक तांत्रिक से मिलवाने के लिए रोपड़ ले गया। हत्या आरोपियों का कहना है कि तांत्रिक ने उनसे कहा कि वे किसी मनुष्य की गर्दन काट का लेकर आएं, उसके बाद वह उन्हें सट्टे का नंबर बताएगा। राजेश की गर्दन बंसी व सुनील ने काटी।

इसके लिए बंसी के जीजा बंटी ने उन्हें छुरा उपलब्ध कराया था। बंसी व सुनील अंबाला छावनी में ठेके पर बैठ कर शराब पी रहे थे, तभी वहां अचानक राजेश आ गया था। पहले तो उन्होंने राजेश को शराब पिलाई और इसी दौरान उन्होंने अपनी प्लानिंग को अंजाम देने की भी मन में ठान ली थी।

वे राजेश को मोटरसाइकल पर बिठा कर धनौरा के पास दिला राम के खेतों में ले गये थे और फिर वहां बैठ का उन्होंने जमकर शराब का सेवन किया था। जैसे ही राजेश को शराब का नशा चढ़ा तो सुनील व बंसी ने बंटी द्वारा उपलब्ध कराए गये छुरे से राजेश की गर्दन काट डाली।

सुनील व बंसी राजेश की गर्दन को लेकर खेड़ा कलां गांव में स्थित बंटी के डेरे पर ले गए, जहां बंटी ने गर्दन को सरस्वती नदी में दबा दिया। तीनों गर्दन को तांत्रिक के पास लेकर जाने को बेकरार थे। इसीलिए उन्होंने दस दिन पहले भी मृतक की गर्दन को जमीन से निकाल कर देखा, लेकिन हड्डियों पर अभी मांस होने के कारण उन लोगों ने दोबारा से गर्दन को जमीन में दबा दिया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...