आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

04 दिसंबर 2011

शायद इसी को कहते हैं जाको रखे साईयां मार सके ना कोये!

Print Comment
जयपुर.सोढ़ाला सब्जी मंडी में होलसेल दुकानदार बबलू सैनी की कार स्वेज फार्म नाले किनारे स्थित वेद विला कॉलोनीमें घर के बाहर खड़ी थी। ढलान के कारण अचानक वह लुढ़कने लगी और दो फुट ऊंची दीवार तोड़ती हुई नाले के पास ढलान में मकान के चबूतरे पर जा टिकी। क्रेन की सहायता से कार को निकाला गया।

यूं बची कार

कार का अगला हिस्सा चबूतरे पर टिक गया और ड्राइवर साइड का टायर हवा में लटक गया, जबकि दूसरी तरफ का टायर दीवार पर टिका रह गया। पिछला हिस्सा सीढ़ियों पर टिकने से वह पचास फुट गहरे नाले में जाने से बच गई।

दोबारा कार देखकर चिल्लाने लगा

कार जहां गिरी, वहीं चार साल का आयूष खेल रहा था और बड़ी बहन नेहा कपड़े सुखा रही थी। कार गिरती देख नेहा नाले में कूद गई। पत्थर गिरने से आयुष के पैर पर हल्की चोट आई। बाद में आयुष को बहन कार के पास ले आई तो वह चिल्लाने लगा। पहले वह आराम से खेल रहा था।

इस वजह से लुढक सकती है कार

एक्सपर्ट का मानना है कि ढलान में खड़ी कार हैंड ब्रेक नहीं लगाने या हैंड ब्रेक सही नहीं लगने से लुढ़क सकती है। इसके लिए कार को ढलान में खड़ी करने से पहले यह अच्छी तरह से जांच लें कि हैंड ब्रेक सही तरीके से लगे हैं या नहीं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...