आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

16 दिसंबर 2011

चमत्कारी कछुए का 'चमत्कार', नाखून में है शक्ति, रूपये हो जाते हैं दोगुने!


| Email Print Comment
रायपुर। गुढ़ियारी के तीन युवकों ने लूटपाट के लिए नया तरीका खोजा। चमत्कार में विश्वास रखने वालों को झांसा देने के लिए उन्होंने 20 नाखूनों वाला कछुआ होने का दावा किया। आरोपियों ने यह कहानी गढ़ी कि ऐसे कछुए के नाखून में पैसे दोगुने करने की शक्ति रहती है। नाखून से नोट को टच करते वह दोगुने हो जाते हैं। चमत्कार की इस कहानी में फंसने वालों को लुटेरों ने सूनसान में बुलाया और लूट लिया।

क्राइम ब्रांच के जासूसों ने तीन लुटेरों गोपी बंजारी, कालू उर्फ डेविड तांडी और गोलू उर्फ राजेश गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया है। छह आरोपी अभी फरार हैं। पूछताछ के दौरान तीनों आरोपियों ने आधा दर्जन से ज्यादा लूटपाट की बात स्वीकार कर ली है। पुलिस ने बताया कि लुटेरों ने 3 दिसंबर को वन विभाग के चालक लोकेश डहरिया को निशाना बनाया। वह उनके झांसे में आ गया। आरोपियों ने लोकेश को अभनपुर के पास केंद्री गांव के जंगल में बुलवाया। लोकेश 50 हजार रुपए लेकर पहुंचा। उन्होंने अकेला पाकर उसे घेर लिया और पैसे लेकर फरार हो गए।

उसे कछुआ दिखाया तक नहीं गया। लोकेश की रिपोर्ट के बाद पुलिस हरकत में आई। 15 दिसंबर की रात तीनों आरोपियों को दबोच लिया गया। उनके पास से पुलिस ने 50 हजार रुपए और एक बाइक बरामद की है। लुटेरों के साथी सुरेश तारख, डोमन तारख, गोलू राव उर्फ मराठी, महेश यादव, राजा यादव, प्रकाश यशवंत और तोमेश फरार हैं
12 लोगों से ठगी
आरोपी गोपी, कालू, गोलू और उसके साथियों ने 12 लोगों को अपनी ठगी का शिकार बनाया। उनसे उन्होंने 50 हजार से लेकर एक लाख रुपए तक लूटे। अब तक केवल तीन ही मामलों में एफआईआर दर्ज की गई है। पुलिस ने बताया कि लुटेरों ने 18 जुलाई को कोरबा में रहने वाले दीपक धमेला से 50 हजार रुपए लूटे। 30 मार्च को सिवनी निवासी कामता प्रसाद को झांसे में लिया। उनसे एक लाख रुपए मंगवाकर छीन लिया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...