आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

12 दिसंबर 2011

सौ साल बाद आज आया है 13.12 आंकड़ा. .11 का खास





आज मंगलवार, 13 दिसंबर 11 है। वैसे तो यह दिन सामान्य ही है लेकिन इसमें एक खास बात अवश्य है। ये खास बात है 13.12.11 का आंकड़ा। हम आज जब भी तारिख लिखेंगे तो घटते क्रम में 13.12.11 लिखेंगे।

इस आंकड़े के साथ यदि 13.12.11 को 10 बजकर 9 मिनिट और 8 सेकंड जोड़ा जाए तो 13.12.11.10.09.08 यानि अंक 13 से घटते क्रम में 08 तक लिखा जा जाएगा। यह एक सामान्य सी बात है लेकिन यह आंकड़ा अद्भुत है। इसके पूर्व इस प्रकार की तारिख का आंकड़ा ठीक सौ वर्ष पूर्व 13 दिसंबर 1911 को बना था और आज बन रहा है।

ज्योतिष के अनुसार इन दिन बन रही ग्रह स्थिति के अनुसार सूर्य की स्वामित्व की राशि सिंह में मंगल का गोचर एवं उच्च का शनि पराक्रम भाव में होने से उच्च पद पर आसिन व्यक्तियों में उग्रता रहेगी। क्रोध की अधिकता से सभी लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।

आज लौहा, सीमेंट, पत्थर, केमिकल, चमड़ा, फर्टीलाइजर्स, अंग्रेजी दवाइयों के दामों में बढ़ोतरी होने की संभावनाएं रहेंगी। धार्मिक कृत्यों में मन नहीं लगने से मानसिक तनाव रहेगा। गुरु की राशि में स्थित शुक्र के प्रभाव से वैभव, विलासिता की ओर लोगों का रुझान रहेगा। सूर्य, बुध और राहु का मंगल के स्वामित्व की राशि वृश्चिक में होने से पेट दर्द संबंधी रोग बढऩे की संभावनाएं हैं। चंद्र मिथुन राशि में स्थित होगा, पुनवर्सु पूरे दिन होने के कारण सभी कामकाजी लोगों को उत्तम आय की प्राप्ति होगी।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...