आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

23 नवंबर 2011

PM की चेतावनी, मुश्किल में फंस सकता है भारत!



देश के प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह ने भारतीय अर्थव्यवस्था को लेकर अपने ताजा बयान में जो कुछ कहा है वो गंभीर चिंता का विषय है। दरअसल उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा है कि देश की अर्थव्यवस्था को संभालने के लिए तुरंत कदम नहीं उठाए गए तो देश गंभीर आर्थिक संकट में फंस जाएगा। उन्होंने आर्थिक मोर्चे पर देश को संभालने के लिए गंभीर कदम उठाने की बात करते हुए यह भी कहा कि इसके लिए संसद का चलना बहुत जरूरी है।

वहीं वित्तमंत्री प्रणव मुखर्जी ने कहा है कि रुपये में तेज गिरावट की वजह ग्लोबल अनिश्चितता है। इस अनिश्चितता और एफआईआई के पैसे निकालने का दबाव रुपये पर पड़ रहा है और इस वजह से रुपया तेजी से गिरा है। वित्तमंत्री ने ये भी कहा कि इस गिरावट पर रिजर्व बैंक की नजर बनी हुई है। हालांकि उन्होंने यह भी साफ कर दिया कि मौजूदा स्थिति में आरबीआई के कदम उठाने से भी रुपये को सहारा नहीं मिलेगा।

1 टिप्पणी:

  1. गृहलक्ष्मी को बाजार में लाकर खड़ा कर देने के यही नतीजे निकलते हैं।

    जवाब देंहटाएं

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...