आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

23 नवंबर 2011

164 निर्दोषों की हत्या, हत्यारे की आवभगत पर लुटा दिया 6 करोड़!


मुंबई. मुंबई पर आतंकवादी हमले को अंजाम देने वाले पाकिस्तानी आतंकवादी मोहम्मद अजमल कसाब की हिफाजत और खाने पर अब तक 16 करोड़ 50 हजार रुपये खर्च होने की जानकारी सामने आई है।

मुंबई के आर्थर रोड जेल में कैद कसाब को मुंबई हाईकोर्ट ने फांसी की सजा सुनाई हुई है। जिसके खिलाफ उसने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है।
26 नवंबर को मुंबई हमले की तिसरी बरसी के मौके पर पाकिस्तानी आतंकवादी कसाब पर हुए करोड़ों रुपये के खर्च की जानकारी सामने आने के बाद कई गैर सरकारी संगठनों ने नाराजगी व्यक्त की है।

बता दें कि कसाब को 26 नवंबर 2008 को मुंबई के गिरगांव इलाके से आतंकवादी हमले को अंजाम देते वक्त जिंदा पकड़ा गया था। गिरफ्तारी के बाद से ही कसाब को दक्षिण मुंबई के हाईप्रोफाइल आर्थर रोड जेल में रखा गया है।

चूंकि खुफिया एजेंसियों ने कसाब की जान को खतरे की चेतावनी दी हुई है। इसलिए उसकी सुरक्षा के लिए इंडो-तिब्बतन बॉर्डर पुलिस के जवानों को तैनात किया गया था। बताया जा रहा है कि सुरक्षा के लिहाज से कसाब पर 10 करोड़ 87 लाख रुपये खर्च हुए हैं। जिसमें इंडो-तिब्बतन बॉर्डर पुलिस का बिल भी शामिल है।

मालूम हो कि कसाब को फांसी की सजा दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले विशेष सरकारी वकील उज्‍जवल निकम ही सुप्रीम कोर्ट में सरकार का पक्ष रखने वाले हैं। इसके लिए उन्हें 10 हजार रुपये प्रतिघंटे रायमशिवरे और 50 हजार रुपये प्रति सुनवाई के मिलने वालें।



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...