आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

18 नवंबर 2011

जब आपकी हथेली में खुजली चले तो अचानक मिलेगा पैसा, क्योंकि...


पैसा या धन की आवश्यकता सभी को हमेशा से ही रही है। अधिक से अधिक पैसा कमाने के लिए कई प्रकार के जतन करते हैं। कड़ी मेहनत के बाद जब भी आपको उम्मीद से अधिक धन प्राप्त होने वाला होता है तो कुछ शुभ शकुन होते हैं।

शास्त्रों के अनुसार कई प्रकार के शकुन और अपशकुन बताए गए हैं। जिनका हमारे भविष्य से गहरा संबंध होता है। किसी भी शुभ या अशुभ कार्य से पहले कुछ घटनाएं होती हैं। इन छोटी-छोटी घटनाओं को समझने के बाद हम समझ सकते हैं कि निकट भविष्य में कैसा समय आने वाला है। इसी प्रकार के शुभ शकुन में से एक है दाएं हाथ की हथेली में खुजली चलना।

यदि किसी व्यक्ति के हाथ की हथेली में खुजली चलती है तो ऐसा माना जाता है कि व्यक्ति अचानक ही ज्यादा पैसा प्राप्त होने वाला है। इस प्रकार की खुजली अचानक से ही चलती है। यदि किसी व्यक्ति को बिना किसी बीमारी या एलर्जी के ऐसी खुजली चलती है तो इसे शुभ शकुन माना जाता है।

शकुन-अपशकुन को लेकर सभी लोगों के विचार अलग-अलग होते हैं। कुछ लोग इन्हें अंधविश्वास मानते हैं तो कुछ लोग इन्हें भविष्य से जोड़ कर देखते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...