आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

09 नवंबर 2011

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के मुंह से निकला-हमें पपलू नहीं, मर्द चाहिए

भोपाल.‘हमें पपलू नहीं, मर्द चाहिए। हमारे पदाधिकारी दुश्मन को हमारी कमजोरियां बता देते हैं। मैं सब पदाधिकारियों की सीआईडी जांच कराऊंगा। यदि शिकायत मिली तो हटा भी दूंगा।’ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कांतिलाल भूरिया बुधवार को प्रदेश कांग्रेस कमेटी और जिला व ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्षों की पहली बैठक में कुछ इसी अंदाज में नजर आए। इस दौरान न केवल भूरिया बल्कि मप्र प्रभारी राष्ट्रीय महामंत्री बीके हरिप्रसाद और नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह भी नेताओं के बीच अविश्वास से परेशान नजर आए।

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह भी कांग्रेस पदाधिकारियों को नेताओं के आगे-पीछे घूमने की बजाय सड़क पर सक्रिय होने की सीख दे गए। बैठक में नेताओं के बीच अविश्वास साफ नजर आया। नेताओं के भाषण से साफ हो गया कि सात माह पहले प्रदेश कांग्रेस का नेतृत्व बदलने के बाद भी कांग्रेस में कुछ खास नहीं बदला है। दो चुनावों में पराजय के बाद तीसरा चुनाव सिर पर है, लेकिन कांग्रेस की कोई जमीनी तैयारी नहीं है।

उत्तर प्रदेश चुनाव के बाद यहीं रहूंगा

दिग्विजय सिंह : पीसीसी के बाहर मेरे स्वागत के नारे नहीं, भाजपा सरकार की नाकामियां लिखें। बैनर-पोस्टर में फोटो लगाने से कुछ नहीं होगा, जमीन पर काम करें। मैं आपके साथ हूं और उत्तर प्रदेश चुनाव के बाद मैं यहीं डेरा डालूंगा। बीके हरिप्रसाद : ब्लॉक अध्यक्ष, जिला अध्यक्षों की शिकायत करते हैं। जो पीसीसी में नहीं आया, वह दूसरों की शिकायत कर रहा है। यह बंद होना चाहिए। अब किसी पदाधिकारी ने शिकायत की तो मैं उसे हटाकर कार्यवाहक की नियुक्ति कर दूंगा।

अजय सिंह : चुनाव के लिए समय कम बचा है, हमें सक्रिय होना पड़ेगा। 2003 के चुनाव से पहले जिस तरह उमा भारती ने पूरा प्रदेश नापा था, वह हमें करना पड़ेगा। जिला व ब्लॉक अध्यक्षों को भी समन्वय बनाना पड़ेगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...