आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

30 नवंबर 2011

मां की बजाय नवजात को लगा दिया इंजेक्शन

मांगरोल (बारां)/कोटा.सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कार्यरत नर्स ने बुधवार को मां के लिए लिखा गया इंजेक्शन उसके नवजात को ही लगा दिया। इससे बच्चे की तबियत बिगड़ गई। उसे बारां से कोटा रैफर किया गया है।

इस मामले में नवजात के पिता ने पुलिस को नर्स के खिलाफ शिकायत दी है। अख्तर हुसैन पुत्र जान मोहम्मद ने पुलिस शिकायत में बताया कि उसकी पत्नी अनीसा बेगम को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में डिलेवरी के लिए भर्ती कराया गया था।

जहां उसने बुधवार को पुत्र को जन्म दिया। डॉक्टर ने उसकी पत्नी को एन्टी-डी इंजेक्शन लगाने के लिए लिखा था लेकिन नर्स सुमन चौधरी ने पत्नी की बजाय यह इंजेक्शन नवजात को लगा दिया।

इधर, इस संबंध में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के प्रभारी डॉ. उमेश विजय का कहना है कि यदि नर्स ने लापरवाही की है तो मामले की जांच करवा कर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि इंजेक्शन से नवजात को नुकसान की आशंका नहीं है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...