आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

06 नवंबर 2011

कुदरत का अजब करिश्मा: बकरे के इस कारनामे को देख अचंभित हैं

मोडासा (गुजरात)।इन दिनों एक अजीबो-गरीब घटना यहां के लोगों को काफी विस्मित किए हुए है और वह बकरे को लेकर है। दरसअल यहां एक बकरा ऐसा है, जो पिछले कुछ समय से दूध दे रहा है।

तस्वीर में आप बकरे के मालिक द्वारा उसका दूध दुहते हुए देख सकते हैं। इस घटना से इलाके के लोग ही नहीं, बल्कि सभी हैरान हैं और इसे देखने वालों का हुजूम लगा हुआ है।

मोडासा शहर के शाह आलम सोसायटी में रहने वाले अयूबभाई चौहान ने कुछ दिन पहले ही यह बकरा खरीदा है। हाल ही में अयूबभाई ने बकरे के शरीर पर एक थन जैसा उभार देखा, जिसका आकार बढ़ रहा था। अयूबभाई ने किसी बीमारी की आशंका से उसके शरीर की जांच करते हुए जब इस उभरे हिस्से को दबाया तो देखा कि यहां से बकरी की तरह दूध निकल रहा था।

आश्चर्य की बात तो यह है कि पिछले कुछ समय से बकरा प्रतिदिन लगभग 500 ग्राम दूध दे रहा है। मौका बकरी ईद का है, इसलिए यह व्यापक रूप से आश्चर्य का विषय बना हुआ है।

वर्षों से बकरों का व्यवसाय कर रहे अयूबभाई इसे कुदरत का ही करिश्मा मानते हैं। जबकि विज्ञान की दुनिया में ऐसा होना कोई बड़ी बात नहीं। जन्म के समय शारीरिक समस्या के चलते ऐसी स्थितियां उत्पन्न होती हैं।

1 टिप्पणी:

  1. बहुत उम्दा!
    --
    आपकी इस प्रविष्टी की चर्चा कल मंगलवार के चर्चा मंच पर भी की गई है! सूचनार्थ!

    जवाब देंहटाएं

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...