आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

06 नवंबर 2011

धूम मचाने आ रही है मारुति की ये ‘सबसे सस्ती’ कार!




भारत की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड जल्दी ही बाजार में मारुति ऑल्टो से भी सस्ती कार ‘सर्वो’ को लाने की तैयारी कर रही है। जानकारों का कहना है कि छोटी और सस्ती कारों के बाजार में लगातार बढ़ती प्रतिस्पर्धा को देखते हुए कंपनी की तरफ से इस कार को जल्दी ही लांच किया जा सकता है।

खबर है कि इसकी कीमत 1.5-2 लाख रुपए के बीच हो सकती है। भारत में सर्वो को अगले साल की शुरूआत में लांच किया जा सकता है। हालांकि इस कार को लेकर कंपनी की तरफ से आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा गया है।

अपनी इस नई कार के जरिए मारुति देश की पहली इकनॉमिक कार ‘मारुति-800’ की कमी को भी पूरा करेगी, जिसकी बिक्री अब कई शहरों में बंद हो गई है। माना जा रहा है कि सर्वो में 660 सीसी का पेट्रोल इंजन लगा होगा।

सर्वो के माइलेज को लेकर कंपनी की तरफ से किसी तरह का खुलासा नहीं किया गया है। लेकिन सूत्रों की मानें तो एंट्री लेवल कारों के सेग्मेंट में सर्वो सबसे बेहतरीन माइलेज देगी। अनुमान लगाया जा रहा है कि ये कार एक लीटर में 30-42 किलोमीटर की दूरी तय करेगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...