आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

29 नवंबर 2011

आश्चर्यजनक घटना: कुत्ते ने दौड़ाई सड़क पर डबल डैकर बस

| Email Print Comment

पेशे से सेल्स असिस्टेंट फिल न्यूटन को अपनी आंखों पर विश्वास नहीं हुआ, जब उन्होंने उत्तरी ऑस्ट्रेलिया के डार्विन शहर की एक सड़क पर एक कुत्ते को डबल डैकर बस चलाते हुए देखा।

'नॉर्दन टैरिट्री न्यूज़' को फिल ने बताया कि यह पूरे उत्तरी क्षेत्र के लिए काफी हैरान करने वाली घटना थी।

प्रत्यक्षदर्शी 30 वर्षीय फिल के अनुसार कुत्ता ड्राइविंग सीट पर बैठा हुआ था और उसके पंजे स्टेयरिंग व्हील पर थे। फिल के अनुसार उन्होंने भाग कर बस का पीछा किया और खुली हुई खिड़की से बस की हैंडब्रेक लगाई, वरना बस आगे जाकर टकरा सकती थी।


दरअसल दो वर्ष के जर्मन कूली नस्ल के कुत्ते वूड्ले ने अपने मालिक की नकल करते हुए बस की हैंडब्रेक हटा दी थी, जिसके बाद बस सड़क पर लुढ़कने लगी। मौके पर मौज़ूद प्रत्यक्षदर्शी फिल ने किसी तरह भागकर बस की हैंडब्रेक लगाई और बस को रोका। इस दौरान ड्राइविंग सीट पर सवार वूड्ले खिड़की से कूदकर भाग गया।


वूड्ले के मालिक 62 वर्षीय रिचर्ड ने बताया कि वूड्ले अक्सर उनकी साथ वाली सीट पर बैठता है और वह उन्हें ब्रेक लगाते हुए देखता है। शायद इसी वजह से मेरी ग़ैरमौज़ूदगी में उसने ब्रेक रिलीज कर दिया होगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...