आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

30 नवंबर 2011

सरेआम आंखों में झोंका धूल, संघ प्रमुख की तस्वीर से 'मजाक'!

भोपाल। लोकायुक्त पीपी नावलेकर को संघ कार्यकर्ता बताने का मुद्दा बुधवार को भी सदन में उठा। संसदीय कार्यमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि मंगलवार को कांग्रेस विधायक कल्पना परुलेकर ने जो फोटो सदन में लहराया था वह कूटरचित है। यह सरसंघ चालक मोहन भागवत की तस्वीर के साथ छेड़छाड़ कर तैयार की गई है। इसमें भागवत की जगह नावलेकर का चेहरा लगा दिया गया है।

इस पर अध्यक्ष ईश्वरदास रोहाणी ने कहा कि इसकी लिखित शिकायत दें, परीक्षण करा लिया जाएगा, कौन झूठा है, कौन सच्चा? परुलेकर कहा कि मैंने सदन मैं जो फोटो दिखाई है वह सही है। नावलेकर संघ कार्यकर्ता है, उधर लोकायुक्त नावलेकर ने कहा कि मैं ऐसा फोटो तैयार करने वाले के खिलाफ कार्रवाई करने पर विचार कर रहा हूं

जो फोटो दिखाई सही, नावलेकर संघ के कार्यकर्ता : परुलेकर

सरकार की ओर से यह तस्वीर बुधवार को जारी की गई है जिसमें बायीं ओर के चित्र (संघ प्रमुख) को सही बताया गया है। जबकि दायीं ओर का चित्र (नावलेकर) मंगलवार को विधायक पुरुलेकर ने सदन में लहराया था।

विधानसभा में बुधवार को भी अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान व्यक्तिगत छींटाकशी जारी रही। कांग्रेस विधायक आरिफ अकील ने नगरीय प्रशासन मंत्री बाबूलाल गौर, महापौर और नगर निगम कमिश्नर पर तीखे आरोप लगाए। इन बयानों से नाराज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह और नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने विधायकों से गरिमा में रहने का अनुरोध किया। अविश्वास प्रस्ताव पर मुख्यमंत्री गुरुवार को जवाब देंगे।

पापों का प्रायश्चित व अवैध कमाई दान करो : आरिफ

>आप ये क्यों कहते हो ननि कमिoAर और दिलीप बिल्डकॉन के बारे में बात मत करो। सागर ग्रुप के छापे में कमिश्नर का नाम आया, होर्डिग लगाने की अनुमति नहीं है तो इस ग्रुप के होर्डिग कैसे लगे? >मदरसों में भारी भ्रष्टाचार हुआ। वक्फ बोर्ड अध्यक्ष ने पैसे लेकर 2200 कमेटियों बनाईं। >ननि परिषद ने भोपाल को रोज पानी देने का निर्णय लिया, आप महिला हठ के आगे झुक गए। रोजाना प्रति व्यक्ति 165 लीटर पानी देना आपकी जिम्मेदारी है। >जो पाप किए उनका प्रायश्चित करो, अवैध कमाए नोट दान कर दो। >केंद्र ने कहा ननि कमिश्रर आईएएस हो, आपने अमल नहीं किया। >लोकायुक्त ने 39 भाजपा पार्षदों को दोषी पाया, आप बचाने में लगे, एक करोड़ रुपए गबन राशि कौन लौटाएगा। >गनमैन को तीन मकान दिए, तीन करोड़ रुपए की यह प्रॉपर्टी कहां से आई। >जगतपति कमेटी ने आप पर आरोप लगाए। >किसी की दुकान टूटी, आपने होटल बनाकर दे दी। >मेनका गांधी ने पत्र लिखा भोपाल ननि से गाय की तस्करी हो रही है। आपका गाय प्रेम दिखावे का है। >उदित गर्ग को वर्कशॉप का प्रभार दिया है। सुबोध जैन है। राकेश शर्मा, अनवर मियां, मेघवानी आदि को एएचओ बना दिया, जो एमबीबीएस नहीं उसे स्वास्थ्य अधिकारी बना दिया। >जो पाप किए उनका प्रायश्चित करो, अवैध नोट कमाए दान कर दो। >हिम्मत है तो मेरे क्षेत्र से चुनाव लड़ो।

लोकायुक्त ने सर्टिफिकेट दिया, मैं ईमानदार हूं : गौर

>दिलीप बिल्ड कॉम का नाम ले रहे हैं, दिलीप सूर्यवंशी देश के बड़े ठेकेदार हैं 2000 करोड़ के। यदि सड़क ठीक नहीं बनी तो आप लोकायुक्त में जा सकते हैं। > 1992 तक मंत्री था तो भोपाल, इंदौर, जबलपुर में जनहित में बुल्डोजर चलाया। >पूर्व सीएम ने जगतपति आयोग की घोषणा की, मेरे खिलाफ कोई रिपोर्ट नहीं आई। >लोकायुक्त ने जांच की, सर्टिफिकेट दिए गौर ईमानदार हैं, शिकायतें झूठी हैं। >मेरे परिवार का कोई व्यक्ति या रिश्तेदार सरकारी नौकरी में नहीं है। बड़ी बेटी के दो बेटे विदेश में हैं पांच-पांच लाख रुपए कमा रहे हैं। छोटी बेटी के बेटे बेंगलुरू में पढ़ रहे हैं। बेटे का देहांत हो गया, मैं देश सेवा में लगा हूं, बहू को भोपाल की जनता ने मेयर बनाया। >मेरे खिलाफ दुष्चरित्र का आरोप पूरी तरह गलत है। >नगर निगम कमिश्नर की नियुक्ति सामान्य प्रशासन विभाग करता है, हमारे पास मनीष सिंह के खिलाफ कोई शिकायत या जांच नहीं है। इनकम टैक्स छापा एक कंपनी के यहां था। >मैं पुराने शहर में काम करता हूं, इनकी सीट खतरे में है।

लोकतंत्र लज्जित हुआ मैं दुखी हूं। सदन की गरिमा को ठेस पहुंची है। ऐसा पहले कभी नहीं हुआ। इसलिए मैने अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष के साथ इस मुद्दे पर अलग से चर्चा कर कोई रास्ता निकालने का आग्रह किया है। ताकि सदन की कार्यवाही ठीक चले। अगर इसे नहीं रोका गया तो गलत परंपरा शुरू हो जाएगी, जो लोकतंत्र के लिए घातक है। - शिवराज सिंह चौहान, मुख्यमंत्री मप्रविधानसभा को ठेस पहुंची पिछले दो दिनों से पक्ष-विपक्ष की तरफ से जो बातें सामने आई हैं, उससे पूरी विधानसभा को ठेस पहुंची है। चाहे बीजेपी के सदस्य हों, या कांग्रेस, एक स्तर के नीचे उतर आएं है। मैं कांग्रेस के सदस्यों से अनुरोध करुंगा कि वे गरिमा के अनुरूप व्यवहार करें। - अजय सिंह, नेता प्रतिपक्ष

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...