आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

05 नवंबर 2011

कंप्रोमाइज नहीं किया तो सरगना बता कर पुलिस ने की हत्या!


पानीपत .
मेरे बेटे शेखर को लूट गिरोह का सरगना बताकर पुलिस ने उसकी हत्या कर दी है। पुलिस ने उसका, उसकी बड़ी बेटी रश्मि, छोटी बेटी रीपा व छोटे बेटे सौरभ का सात दिन से जीना मुहाल कर रखा था। हम दहशत में जी रहे थे। ऐसा सलूक तो किसी कुख्यात अपराधी के परिवार के साथ भी नहीं किया जाता। मेरा बेटा सेक्टर-25 में एक्सपोर्ट हाउस में काम करके घर का गुजारा चला रहा था, लेकिन पुलिस ने उसका लूट के झूठे केस में फंसा कर कत्ल कर दिया।

अनाज मंडी के सामने पटरियों पर शव डाल कर हादसा दिखा दिया। यह दास्तां लघु सचिवालय परिसर में शनिवार को बिलखते हुए राज नगर निवासी नमो त्यागी पत्नी राम कुमार ने मीडिया को सुनाया। इसके बाद यही दुखड़ा उन्होंने एसपी पंकज नैन को उसके कार्यालय में सुनाया। उसके साथ उसकी दो बेटी व छोटा बेटा था। एसपी ने उन्हें आश्वासन दिया कि इस मामले की जांच करवाई जाएगी। जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई होगी।

मामले पर पर्दा तो नहीं डाला जा रहा

शेखर व सम्मी की मौत हादसा है या हत्या यह कहा नहीं जा सकता, लेकिन दाल में जरूर कुछ काला है। इस मामले पर पर्दा डालने की कोशिश की जा रही है। वहीं जीआरपी के एएसआई व इस केस के जांच अधिकारी राजबीर सिंह ने क्लीन चीट दे दी है कि दोनों युवकों की मौत ट्रेन हादसे में हुई है। वहीं सीआईए इंचार्ज दीपक कुमार का कहना है कि उस पर लगाए गए आरोप बेबुनियाद हैं।

गिरफ्तारी 31 को, शेखर के घर छापा 27 को

पुलिस ने लूट गिरोह के सदस्य अमित व अश्विनी की फिल्मी अंदाज में 31 अक्टूबर को पत्थरगढ़ गांव के पास गिरफ्तारी दिखाई थी। एसपी पंकज नैन ने प्रेसवार्ता में बताया था कि आरोपी अमित ने सीआईए प्रभारी दीपक कुमार पर गोली भी चलाई है। इस लूट गिरोह ने पानीपत, दिल्ली व सोनीपत में लूट, छीना झपटी की 22 वारदात की हैं।

वहीं मृतक शेखर की बहन रश्मि का कहना है कि पुलिस 27 अक्टूबर से उनके घर छापे मार रही है। सवाल ये है कि अगर लुटेरे 31 को पकड़े गए तो फिर पुलिस ने पहले ही शेखर के घर छापे क्यों मारे, क्योंकि लुटेरों ने गिरफ्तारी के बाद ही पुलिस पूछताछ में शेखर को उनका सरगना बताया होगा। सवाल ये है कि परिजन झूठ बोल रहे हैं या फिर पुलिस कुछ छिपा रही है।

कब-कब हुई पुलिस की फजीहत

ञ्च26 फरवरी 2011 को रिफाइनरी के अधिकारी के घर चोरी हो गई। बोहली चौकी पुलिस ने दो महिलाओं की पिटाई कर दी, जबकि वे निदरेष थीं। इस केस में चार पुलिसकर्मियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया।

ञ्चसेक्टर 29 निवासी हैंडलूम व्यवसायी प्रताप सिंह को दुष्कर्म के मामले में फंसाने के आरोप में 28 सितंबर 2011 को तत्कालीन सेक्टर-29 चौकी प्रभारी प्रताप को गिरफ्तार किया गया।

ञ्च14 सितंबर 2011 को राजीव कालोनी निवासी अमरजीत की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। परिजनों ने पुलिस पर हत्या का आरोप लगाया था। इस संबंध में थाना शहर में चार पुलिसकर्मियों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज किया गया।

कंप्रोमाइज कर ले तेरे भाई को छोड़ दूंगा

शेखर की बड़ी बहन रश्मि दिल्ली के काल सेंटर में काम करती है। घर का गुजारा चलाने का दारोमदार उस पर व छोटे भाई शेखर पर था। वह भाई को याद करके बेहोश हो जाती है। रश्मि ने बताया कि उसके पिता रामकुमार की 2003 में मौत हो गई थी। उसका भाई लुटेरा कतई नहीं था। वह 27 अक्टूबर की सुबह रेलवे स्टेशन पर उसकी बुआ सविता त्यागी को लेने गया था जो कि सहारनपुर यूपी से आ रही थी। इसके बाद वह घर नहीं लौटा। पुलिस ने घर पर यह कहकर छापा मारा कि शेखर लूट गिरोह का सरगना है। रश्मि का गंभीर आरोप है कि सीआईए प्रभारी दीपक कुमार ने उसे कहा कि मेरे साथ कंप्रोमाइज कर ले शेखर को छोड़ दूंगा। मैंने मना कर दिया। इसके बाद उसके भाई की हत्या कर दी।

8.30 बजे आई थी अंतिम कॉल

रश्मि ने बताया कि शेखर ने अपने दोस्त राज नगर निवासी सम्मी के सेलफोन से उसे 2 नवंबर की रात 8.30 बजे अंतिम कॉल की थी। वह कह रहा था कि बेबे मुझे झूठे केस में फंसाया जा रहा है। मेरी जान को खतरा है। पुलिस वाले मेरे पीछे पड़े हैं। पीछे से ट्रेन व कई लोगों की आवाज सुनाई दे रही थी। इसके बाद मोबाइल स्विच आफ हो गया। 3 नवंबर की सुबह शेखर व सम्मी का शव रेल की पटरी पर मिला।

लूट मामले में फरार था शेखर : सीआईए पानीपत इंचार्ज दीपक कुमार की टीम ने 31 अक्टूबर को पत्थरगढ़ गांव के पास अंतरराज्यीय गिरोह के सदस्य अमित उर्फ बबलू निवासी गढ़ सराय नामदार खां, सोनीपत व अश्विनी निवासी खटकड़ सोनीपत को गिरफ्तार किया था। इसी गिरोह के सदस्य शेखर हिम्मत नगर सहारनपुर यूपी हाल निवासी राजनगर पानीपत, रवि उर्फ गुंडा व संदीप उर्फ गंजा निवासी मनौटा यूपी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। एसपी पंकज नैन ने प्रेसवार्ता करके पानीपत, सोनीपत व दिल्ली की 21 लूट, हत्या का प्रयास व छीनाझपटी की वारदातों का खुलासा करने का दावा किया था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...