आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

14 नवंबर 2011

हेलीकॉप्‍टर के पास पहुंचे सपाइयों को सांसद ने पीटा, राहुल का सवाल-कब तक मांगोगे भीख?

इलाहाबाद. कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी ने इलाहाबाद के समीप झूंसी में रैली कर उत्‍तर प्रदेश में चुनाव अभियान की औपचारिक शुरुआत कर दी। उन्‍होंने मायावती के शासन में राज्‍य में फैले भ्रष्‍टाचार की बात की और कहा कि केंद्र सरकार पैसे भेजती है, लेकिन राज्‍य में सब भ्रष्‍टाचार की भेंट बढ़ जाता है।

कांग्रेस महासचिव ने बेरोजगारी और दूसरे राज्‍यों में होने वाले पलायन के मसले पर भी अपना गुस्‍सा जाहिर किया। उन्‍होंने प्रदेश की जनता की सवाल किया कि, 'आप कब तक महाराष्‍ट्र में भीख मांगेंगे? आप कब तक पंजाब और दिल्‍ली में मजदूरी करेंगे? मुझे इसका जवाब चाहिए।' राहुल ने जहां भाषण के जरिए मायावती पर निशाना साधा, वहीं समाजवादी पार्टी (सपा) ने सड़कों पर उतर कर राहुल और कांग्रेस का विरोध किया। प्रदेश में उनका काफी विरोध हुआ

फूलपुर में रैली के लिए पहुंचने पर राहुल गांधी के हेलीकॉप्‍टर के पास कुछ युवक पहुंच गए। वे काला झंडा लिए थे। बताया जाता है वे सपा कार्यकर्ता थे। इनमें से एक युवक वरिष्‍ठ कांग्रेसी नेताओं के हत्‍थे चढ़ गया। उन्‍होंने इस युवक को लात-घूंसे से पीट दिया। पीटने वालों में प्रमोद तिवारी और जतिन प्रसाद भी शामिल हैं

सपा नेता मोहन सिंह ने इस घटना को नेहरू का अपमान करार दिया है। उन्‍होंने आरोप लगाया कि लात-घूंसे कांग्रेस की कार्यपद्धति है। मोहन सिंह ने कहा कि विरोध प्रदर्शन करने वालों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई कर सकती थी। हालांकि कांग्रेसी सांसद राज बब्‍बर ने पार्टी के वरिष्‍ठ नेताओं की इस कार्रवाई का बचाव करते हुए कहा कि राहुल गांधी की सुरक्षा के लिहाज से ऐसा किया जाना गलत नहीं है।
इससे पहले राहुल के समर्थकों की अन्‍ना हजारे के समर्थकों से भी भिड़ंत हुई। अन्‍ना समर्थकों ने कांग्रेस विरोधी नारे लगाए। राहुल की रैली वाले जगह पर जब अन्‍ना समर्थक विरोध-प्रदर्शन कर रहे थे तो कांग्रेस कार्यकर्ताओं से उनकी हल्‍की झड़प हुई।
टीम अन्‍ना के समर्थक रैली स्‍थल के बाहर हाथों में भ्रष्‍टाचार विरोधी नारे वाले बैनर थामे हुए थे। कांग्रेस कार्यकर्ताओं का आरोप है कि इन प्रदर्शनकारियों को आरएसएस का समर्थन मिला है।
इलाहाबाद में समाजवादी पार्टी के 50 से अधिक कार्यकर्ताओं ने इलाहाबाद रेलवे स्टेशन के पास राहुल गांधी का पुतला भी फूंका और रेलवे ट्रैफिक को रोकने की कोशिश की। पुलिस ने इन सभी कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया है। समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता इससे पहले भी इलाहाबाद में राहुल गांधी के दौरों पर काले झंडे दिखाकर उनका विरोध कर चुके हैं। कांग्रेस के महासचिव और अमेठी से सांसद राहुल गांधी के समर्थकों की अन्‍ना हजारे के समर्थकों से भी भिड़ंत हुई है।
कांग्रेस के महासचिव दिग्विजय सिंह ने फूलपुर की सभा से ठीक पहले एक बड़ा संकेत देते हुए कहा है कि राहुल गांधी पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष बनने के लिए तैयार हैं। दिग्विजय ने आज सुबह ट्वीट किया है कि उनकी पार्टी अगले दो महीनों में प्रदेश की हर विधानसभा में रैली करेंगे। उन्होंने ट्विटर पर बताया है कि जनवरी या फरवरी में लखनऊ में महारैली होगी, जिसमें पार्टी राज्यपाल को प्रदेश सरकार के भ्रष्टाचार की सूची सौंपेगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...