आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

08 नवंबर 2011

अग्निवेश बोले- संसद से बेहतर है 'बिग बॉस' का झगड़ा, सुप्रीम कोर्ट ने फटकारा


नई दिल्‍ली. टीवी रियलिटी शो 'बिग बॉस' में मेहमान बन कर जा रहे सामाजिक कार्यकर्ता स्‍वामी अग्निवेश को सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को चेतावनी दी है। कोर्ट ने उन्‍हें यह चेतावनी अमरनाथ यात्रा के संबंध में एक विवादित बयान देने पर दी है। सुप्रीम कोर्ट ने स्वामी अग्निवेश से कहा कि वह लोगों की भावनाओं से नहीं खेल सकते। कोर्ट ने यह भी कहा कि सार्वजनिक जीवन जीने वाले लोगों को कुछ भी बोलने से पहले दस बार अपने शब्द तोलने चाहिए। हालांकि इससे पहले ही देर पहले अग्निवेश ने एक और विवादित बयान दे दिया था। उन्‍होंने बिग बॉस के प्रतिभागियों का बर्ताव सांसदों के आचरण से बेहतर बताया था।


बीते मई में अग्निवेश ने कहा था , 'अमरनाथ में बनने वाला शिवलिंग एक प्राकृतिक प्रक्रिया है। इसे धर्म से जोड़ा जाना सही नहीं है। मेरी समझ से बाहर है कि लोग अमरनाथ यात्रा के लिए क्‍यों जाते हैं। यह धर्म के नाम पर धोखा है। मैं इस तरह के धर्म पर यकीन नहीं करता। धर्म वह है जो गरीबों व वंचितों को न्‍याय दिलाए।’ इस बयान पर तीखी प्रतिक्रिया हुई थी।

इससे कोई सबक लिए बिना अग्निवेश ने मंगलवार को मुंबई में कहा कि 'बिग बॉस' में झगड़े होते हैं, लेकिन वह देख कर मुझे उतना दुख नहीं हुआ जितना कभी-कभी संसद में सांसदों या विधानसभाओं में विधायकों का बर्ताव देख कर होता है।

'बिग बॉस' के पांचवें संस्करण में अग्निवेश की मंगलवार को वाइल्ड कार्ड एंट्री हो रही है। अग्निवेश जहां इसे समाज में बदलाव का जरिया के रूप में ले रहे हैं, वहीं भगत सिंह क्रांति सेना इस पर भड़की हुई है।

कश्मीर पर विवादास्पद टिप्पणी के चलते टीम अन्ना के सदस्य प्रशांत भूषण पर उनके ही चैंबर में हमला करने की जिम्मेदारी लेने वाले संगठन भगत सिंह क्रांति सेना ने अग्निवेश की तीखी आलोचना करते हुए अपनी वेबसाइट और फेसबुक अकाउंट पर एक चिट्ठी पोस्ट की है। इस चिट्ठी में अग्निवेश के लिए अपमानजनक बातें कही गई हैं। सेना के अध्यक्ष तजिंदर पाल सिंह बग्गा की तरफ से लिखी गई चिट्ठी में स्वामी अग्निवेश को पाकिस्तान का दलाल और राष्ट्रद्रोही तक कह डाला गया है


बग्गा ने बिग बॉस के निर्माताओं को धमकी भरे अंदाज में लिखा है, 'अगर अग्निवेश ने बिग बॉस के घर में कोई ऐसा बयान दिया जिसमें राष्ट्रद्रोह, भारतीय सेना की आलोचना, अलगाववादियों का समर्थन होगा तो यह न सिर्फ बिग बॉस के घर के लिए अच्छा नहीं होगा बल्कि आपके घर की सेहत के लिए भी अच्छा नहीं होगा। उम्मीद है कि आप हमारी बातों को गंभीरता से लेंगे, नहीं तो समझाने के लिए आपके घर आना पडे़गा।'



उधर, बकौल अग्निवेश वह टीम अन्ना में मतभेद और आंदोलन में पारदर्शिता की कमी को लेकर अपने विचार रखने की तैयारी में हैं। अग्निवेश का दावा है कि इस शो में हिस्सा लेने के लिए उन्होंने किसी तरह की डील नहीं की है। अग्निवेश को उम्मीद है कि वह लंबे समय तक शो का हिस्सा बने रहेंगे।

अग्निवेश का कहना है, 'बिग बॉस में हिस्सा लेना अपने आप में चुनौती है। यह मध्य वर्ग तक पहुंचने की कोशिश है ताकि मैं इस वर्ग को यह बता सकूं कि मेरा क्या स्टैंड है।' 72 साल के अग्निवेश का यह भी कहना है कि उन्हें शो के बारे में ज़्यादा पता नहीं है। अग्निवेश के मुताबिक, 'मैंने बिग बॉस ज़्यादा नहीं देखा है, लेकिन जो थोड़ा बहुत देखा है उससे पता चलता है कि लोग इस कार्यक्रम में झगड़ा करते हैं

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...