आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

25 नवंबर 2011

पत्रकारिता पेशे पर दूसरा बड़ा कलंक: 2G के बाद अब हत्या में शामिल महिला पत्रकार!


मुंबई.मुंबई के पत्रकार ज्‍योतिर्मय डे (जेडे) की हत्‍या के मामले में पुलिस ने एक महिला पत्रकार को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार पत्रकार जिगना वोहरा को आज कोर्ट में पेश‍ किया जाएगा। पुलिस वोहरा के मोबाइल फोन से हुई बातचीत का ब्‍यौरा जुटाने में लगी है।

पुलिस के मुताबिक वोहरा भी जेडे की हत्‍या की साजिश में शामिल रही है। वोहरा को अंडरवर्ल्‍ड सरगना छोटा राजन का करीबी बताया जा रहा है। आरोप है कि वोहरा ने जेडे के पवई स्थित घर का पता और उसके बाइक का रजिस्‍ट्रेशन नंबर छोटा राजन को मुहैया कराया था।

वोहरा भी जेडे की तरह क्राइम रिपोर्टर है और अंग्रेजी अखबार 'एशियन एज' में वरिष्‍ठ संवाददाता के पद पर कार्यरत है। इससे पहले वोहरा ‘मुंबई मिरर (2005 से 2007 तक) में काम कर चुकी है और शायद उसी दौरान जेडे से उनकी मुलाकात हुई।

जेडे ‘मिड डे’ में काम करते थे। वोहरा को अबु सलेम और मुंबई पुलिस के एनकाउंटर स्‍पेशलिस्‍ट दया नायक का करीबी भी बताया जाता है। जेडे की हत्‍या के सिलसिले में इससे पहले तीन जुलाई को मुंबई से एक बिल्डर विनोद असरानी को गिरफ्तार किया गया था। विनोद पर छोटा राजन और जेडे की हत्या करने वालों के बीच बिचौलिए की भूमिका निभाने का आरोप है।

इस साल 11 जून को पत्रकार जे डे की हत्या कर दी गई थी। पुलिस के मुताबिक छोटा राजन ने इस बिल्डर के जरिए ही जेडे की सुपारी लेने वाले सतीश कालिया को पैसे सौंपे थे। विनोद ही वो शख्स है जिसने हत्यारों के लिए जेडे की पहचान की थी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...