आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

09 नवंबर 2011

डॉक्टर साहब 11.11.11 को 11 बजे ही चाहिए बच्चा


| Email Print Comment
कोटा. शुक्रवार को 100 साल बाद आ रहे इस सदी के अनूठे 11.11.11 के त्रिपदीय संयोग को लेकर शहरवासियों में जबर्दस्त संयोग है।

कई योगों के साथ आ रहे इस महासंयोग को जीवनभर यादगार बनाने के लिए कई लोगों ने तैयारियां और प्लानिंग की है। अपने लाडले की बर्थ डे यादगार रहे इसलिए उन दंपतियों ने भी इस दिन 11 बजे ही डॉक्टर से सिजेरियन बच्चे की डिमांड की है जिनकी डिलेवरी अगले 10-20 दिन में होने वाली है।

डॉक्टरों ने भी प्रसूता और उसके गर्भस्थ शिशु की सेहत के आधार पर इनमें से कुछ लोगों को हां कह दी है। डॉक्टर्स की मानें तो करीब 9 दंपतियों ने 11 नंवबर को डिलेवरी की तैयारियां की हैं। इस बीच जिन युवक-युवतियों की 11 नवंबर को शादी होने वाली है या जिनका बर्थ डे आ रहा है, वे भी इस यादगार पल को लेकर खासे रोमांचित हैं।


कई लोगों ने इस दिन गृह प्रवेश, नए कारोबार की शुरुआत और दूसरे मांगलिक कार्यो की शुरुआत की तैयारी भी की है। जिन लोगों के घरों में दो-चार दिन के भीतर किलकारी गूंजने वाली है वे 100 साल बाद आ रहे इस दुर्लभ संयोग पर बच्चे का जन्म करवाने के लिए अपनी गायनोकोलॉजिस्ट से संपर्क कर रहे हैं।

पीएमसी अमेरिकन अस्पताल में 6 प्रसूताओं ने 11 नवंबर को सिजेरियन डिलेवरी करवाने की मंशा जाहिर करते हुए बुकिंग करवाई है। इसी प्रकार खंडेलवाल नर्सिग होम में 2 तथा कृष्णा नर्सिग होम में 1 प्रसूता ने बुकिंग करवाई है।


शानू और हिना के लिए यादगार होगा निकाह


टिपटा निवासी शानू उर्फ शाहनवाज व उनकी होने वाली पत्नी हिना ने निकाह की तारीख के लिए 11 नवंबर का चयन किया है। शानू का कहना है कि उनका निकाह तो पहले ही तय हो गया था लेकिन, 11.11.11 का संयोग आ रहा है इसलिए उसे यादगार बनाने के लिए उन्होंने यह तारीख चुनी है।


बर्थ डे को यादगार बनाने की मंशा

भाजपा देहात महिला मोर्चा अध्यक्ष संगीता माहेश्वरी ने बताया कि 11 नवंबर को उनका बर्थ डे आ रहा है। वे सालासर बालाजी के दर्शन कर आशीर्वाद लेंगी। उनकी मंशा है कि वे जयपुर में पार्टीजनों के बीच बर्थडे मनाएं और लालकृष्ण आडवाणी से बर्थडे केक कटवाएं। इसके लिए वे पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से आग्रह करेंगी।

क्यों कर रहे हैं ऐसा

11 नवंबर 2011 को ग्यारह का त्रिपदीय संयोग है। जो कई अर्थो में शताब्दी का सबसे अनोखा समय होगा। इस दिन 5 बार ऐसा समय आएगा जब वर्ष, माह, तिथि, घंटा व मिनट एक ही अंक पर आ टिकेंगे। भारतीय ज्योतिष और दर्शन में इसे खासतौर पर शुभ और मंगलदायक माना जा रहा है।

"इस संयोग पर बच्चे को जन्म देने के लिए कई प्रसूताओं ने संपर्क किया। उनमें से 6 प्रसूताओं की तारीख इसके आसपास आ रही थी इसलिए इस दिन उनका सिजेरियन किया जाएगा।"

- डॉ. पीयूष चतर, डायरेक्टर पीएमसी अस्पताल

"न केवल 11.11.11 को बच्चे का जन्म करवाने की इच्छा है बल्कि इस दिन भी 11 बजे बच्चे को जन्म देना चाहते हैं। कई लोगों ने इसके लिए संपर्क किया। जिसमें 2 प्रसूताओं का सिजेरियन इस दिन 11 बजे किया जाएगा।"

-डॉ. कमलेश केदावत, खंडेलवाल अस्पताल

"एक प्रसूता की सिजेरियन डिलवरी होनी है। जब उसके पति को यह बात बताई तो उसने 11.11.11 को ही ऑपरेशन करने की इच्छा जताई। इसी दिन 11 बजे उसका आपरेशन करवाया जाएगा।"

- डॉ. रीना कौशिक, कृष्णा हॉस्पिटल

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...