आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

23 अक्तूबर 2011

अगर आप इस प्राइवेट बैंक के ग्राहक हैं तो इस खबर को ध्यान से पढ़ लीजिए


| Email Print Comment

इन दिनों बैंकों में फ्रॉड की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं और लोग इनके शिकार बनते जा रहे हैं। जरूरत है कि आप सावधान रहें। अब देश के एक बड़े प्राइवेट बैंक के ग्राहकों के क्रेडिट कार्ड और डेबिट कार्ड की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है।

बताया जा रहा है कि चेन्नै पुलिस की चेतावनी के बाद आईसीआईसीआई बैंक ने हजारों क्रेडिट और डेबिट कार्ड वापस मगंवा लिए हैं। इसकी वज़ह यह है कि पुलिस को पता चला कि बड़े पैमाने पर ग्राहकों के डेटा चुरा लिए गए हैं। इससे उनके कार्डों के मिसयूज का खतरा बढ़ गया है। बैंक ने ग्राहकों से कहा है कि वे अपने आईपिन नंबर भी बदल दें।

बैंक के एक प्रवक्ता ने बताया कि वे पूरी कार्रवाई कर रहें। ग्राहकों के कार्ड बदलने का काम चल रहा है और सिर्फ छह दिनों में यह पूरा कर लिया जाएगा।

बताया जा रहा है कि एटीएम के जरिये यह धोखाधड़ी हुई है और इससे कार्ड भी क्लोन कर लिए गए हैं। यह धोखा सिर्फ इस बैंक के साथ नहीं बल्कि अन्य बैंकों के साथ भी हो रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...