आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

01 अक्तूबर 2011

अच्छे उम्मीदवार चुनाव में आएं, मैं उनके लिए मैदान में उतरूंगाः अन्ना


गांधीवादी अन्ना हजारे ने स्पष्ट कर दिया है कि अगले लोकसभा चुनाव में वो भी मैदान में होंगे। हालांकि अन्ना स्वयं की कोई पार्टी नहीं बनाएंगे और न ही खुद चुनाव लड़ेंगे।
स्टार न्यूज को दिए साक्षात्कार में अन्ना हजारे ने कहा कि वो दो तीन साल बाद ऐसे उम्मीदवारों का समर्थन करेंगे जो ईमानदार होंगे। अन्ना हजारे ने कहा कि मैं स्वयं तो चुनाव नहीं लड़ूंगा लेकिन ऐसे युवाओं का समर्थन करूंगा जिन्होंने देश के लिए कुछ किया होगा और जो कुछ करने का जज्बा रखते होंगे। अन्ना ने कहा कि मैं ऐसे उम्मीदवारों के समर्थन में चुनाव प्रचार करने भी जाउंगा।
अन्ना ने कहा कि मुझसे यह प्रश्न किया जाता है कि मैं राजनीति में आउंगा या नहीं। भविष्य में ऐसे युवाओं का समर्थन करूंगा जो ईमानदार होंगे। मैं अपनी पार्टी नहीं बनाउंगा लेकिन आजाद उम्मीदवारों का चुनाव प्रचार करने जरूर जाउंगा।
अन्ना हजारे ने यह भी कहा कि दिग्विजय सिंह ने जब बार-बार उन पर हमला किया तब ही उन्होंने कहा कि दिग्विजय को पागलखाने भेज देना चाहिए। राष्ट्रपति बनाए जाने के कयासों को साफ करते हुए अन्ना हजारे ने यह कहा कि राष्ट्रपति बनने की उनकी कोई इच्छा नहीं है।
अन्ना हजारे ने यह भी कहा कि मैं दूसरा गांधी नहीं हूं। गांधीजी के पैर के पास बैठने की मेरी पात्रता नहीं है। कहां गांधी जी थे कहां मैं हूं। लेकिन एक बात यह भी है कि यदि गांधीजी के विचार लोगों में आ गए तो बड़ा परिवर्तन हो सकता है। गांधीजी कहते थे इस देश का सही विकास करना है तो गांव का विकास करना होगा। ऐसे विचारों का प्रभाव मुझ पर पड़ा। मैंने अपने गांव से शुरुआत की। हमने अपने गांव को गांधीजी के विचार पर चलते हुए स्वावलंबी बनाया। गांधीजी कहते थे कि शोषण करके किया गया विकास सही विकास नहीं है। लेकिन अब हम इसी रास्ते पर चल रहे हैं। यह नुकसानदायक रास्ता है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...