आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

01 अक्तूबर 2011

बिजली की स्थिति खराब, व्यवस्था सुधारे सरकार : चंद्रभान

जयपुर. कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष डॉ. चंद्रभान ने प्रदेश में जारी बिजली संकट पर चिंता जताते हुए सरकार से तुरंत व्यवस्था सुधारने की मांग की है। चंद्रभान ने कहा कि कई दिनों से प्रदेश में घरेलू बिजली सप्लाई गड़बड़ाई हुई है। छोटे कस्बों व ग्रामीण क्षेत्रों में स्थिति ज्यादा खराब है।

जनता बढ़ी हुई बिजली की दरें देने को तैयार है, लेकिन उसे सुनिश्चित बिजली चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार बिजली की मांग को देखते हुए दूसरे प्रदेशों और केंद्र पर निर्भर रहने के बजाय खुद इसका उत्पादन बढ़ाने पर ध्यान दे।

अक्टूबर में दशहरा और दीपावली के त्योहार और रबी की फसल की बुवाई के लिए ज्यादा बिजली की जरूरत पड़ेगी। सरकार ने समय रहते कदम नहीं उठाए तो और ज्यादा दिक्कतें पैदा हो सकती हैं।उद्योगपतियों के आंदोलन पर उन्होंने कहा कि सरकार आपसी बातचीत से समाधान निकाले।

मंत्रियों के विवादों से पार्टी की छवि पर विपरीत असर :

सरकार के मंत्रियों के नित नए विवादों में नाम आने के मामले में चंद्रभान ने कहा कि कांग्रेस बहुत बड़ी पार्टी है, इसके लोग चाहे सरकार में हो या पार्टी में, जो जिम्मेदार पदों पर रहते हैं, उनको लेकर कोई विवाद होता है तो पार्टी की छवि पर उसका विपरीत असर तो पड़ता ही है। हालांकि इस मुद्दे पर उन्होंने मंत्रियों का बचाव करते हुए कहा कि कई बार बहुत छोटी सी घटना को बहुत बढ़ा=चढ़ाकर पेश कर दिया जाता है।

किसी मामले में किसी मंत्री ने छोटी-मोटी टिप्पणी कर दी और फिर उस पर खेद जता दिया तो ऐसे मामलों को समाप्त समझना चाहिए। आरोप तो कोई भी लगा देता है लेकिन उनके प्रमाणित होने तक पार्टी स्तर पर कोई कार्रवाई नहीं की जा सकती।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...