आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

30 अक्तूबर 2011

जातिगत जनगणना के साथ होगा नए राशनकार्डो के लिए सर्वे

जयपुर.जातिगत जनगणना (सामाजिक आर्थिक सर्वेक्षण) के साथ ही नए कंप्यूटरीकृत राशनकार्डो के लिए भी सर्वे होगा। जनगणना के लिए जाने वाले प्रगणकों को नए राशनकार्डो के सर्वे के लिए तय फॉर्म भी दिए जाएंगे। प्रगणक जनगणना के लिए फॉर्म भरवाएंगे। खाद्य विभाग ने नए कंप्यूटरीकृत राशनकार्ड के लिए भरवाए जाने वाले फॉर्म का प्रारूप तय कर सभी कलेक्टरों, जिला रसद अधिकारियों को भिजवा दिया है।


जातिगत जनगणना 5 नवंबर से शुरू होनी थी, लेकिन अब इसका समय 10 दिन आगे बढ़ा दिया है। जनगणना निदेशालय से प्राप्त सूचना के अनुसार जातिगत जनगणना के लिए मशीनें आने में देरी होने से अब यह15 नवंबर से शुरू होगी। जनगणना में लगे प्रगणक खाद्य विभाग की ओर से तय फॉर्म हर परिवार को बांटेंगे।

आवेदक को यह फॉर्म 15 दिन में ग्राम पंचायत मुख्यालयों पर ग्राम सचिवों को जमा करवाना होगा। ग्राम सचिव इन फॉर्मो को इकट्ठा कर पंचायत समिति मुख्यालय पर जमा कराएंगे। विकास अधिकारी इन फॉर्मो को पंचायतवार सुरक्षित रखेंगे। जिला रसद अधिकारी जिला स्तर पर इसका समन्वय करेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...