आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

16 अक्तूबर 2011

कुत्ते की इस हरकत से पूरे गांव की नींद हो गई हराम!

वाराणसी. उत्तर प्रदेश की सांस्कृतिक नगरी वाराणसी में चोलापुर क्षेत्र का कटारी गांव एक पालतू कुत्तों की जूते चप्पल चुराने की आदत से खासा परेशान है।

गांव मे चप्पल चोर कुत्तों की दहशत इस कदर व्याप्त है कि यहां के वाशिंदे घर के बाहर अथवा खेत खलिहान में जूते चप्पल नहीं उतारते और यही नहीं यहां धाíमक स्थलों में जूते चप्पल की देखभाल के लिये विशेष रूप से चौकीदार की नियुक्ति होने लगी है।

शेरू नामक इस कुत्तों की चप्पल चोरी के किस्से इलाके में इस कदर मशहूर है कि अब इसकी गूंज ग्राम पंचायत तक पंहुच गयी है। इस बारे में उसके स्वामी सभाजीत प्रजापति बताते हैं कि दो वर्ष पूर्व शेरू को वह छोटे पिल्ले के रूप में घर लाये थे।

शुरू में भूरे रंग का यह कुत्ता घर में पड़ी पादुकायें मुंह में दबाकर कोने में छिपा देता था, लेकिन बड़ा होने के साथ-साथ उसकी इस आदत में भी निखार आता गया और अब आलम यह है कि वह गांव भर के जूते चप्पल चुरा कर यहां ले आता है। इस आदत की वजह से उसे कई बार पिटाई का दंड भी भोगना पड़ा।

गांव वालों का क्या कहना

गांव के लोगों का कहना है कि मेला लगने या किसी के घर शादी विवाह के मौके पर शेरू की व्यस्तता बढ़ जाती है। चुराये गये जूते चप्पल को वह कोई नुकसान नहीं पहुंचाता बल्कि उसे एक सुरक्षित स्थान पर रख देता है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...