आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

31 अक्तूबर 2011

भंवरी का भंवर में भाजपा और आडवाणी की रथ यात्रा के पहिए

जयपुर.भंवरी प्रकरण के भंवर में कांग्रेस ही नहीं, भाजपा भी फंस गई है। वजह है भंवरी को गायब करने या उसकी हत्या करने के जिम्मेदारों में एक समुदाय विशेष के मंत्री का शामिल होना। इस नौ नवंबर से 12 नवंबर तक भाजपा के प्रमुख नेता लालकृष्ण आडवाणी अपनी रथ यात्रा को लेकर राजस्थान में रहेंगे और उस समय भंवरी प्रकरण से कैसे निजात पाई जाए, इसे लेकर भाजपा भारी असमंज में हैं।

सत्तारूढ़ कांग्रेस को घेरने के लिए यह प्रकरण भाजपा के लिए काफी है, लेकिन भाजपा जाट समुदाय को नाराज नहीं करना चाहती। इस प्रकरण में सरकार से बर्खास्त होने वाले कांग्रेस सरकार के प्रमुख मंत्री महिपाल मदेरणा इसी समुदाय से हैं। वे कांग्रेस के दिग्गज नेता परसराम मदेरणा के पुत्र हैं।

भंवरी और भ्रष्टाचार दोनों ही दलों के लिए समस्या बनकर उभर रहे हैं। लालकृष्ण आडवाणी नवंबर में अपनी भ्रष्टाचार विरोधी यात्रा लेकर राजस्थान आएंगे तो उनके सामने कांग्रेस राज्य में उनकी पिछली सरकार के भ्रष्टाचार के किस्से और इतिहास रखकर पूछेगी कि आप क्या मुंह लेकर आ रहे हैं। भाजपा कांग्रेस को इस सरकार के मौजूदा भ्रष्टाचार पर घेरने की कोशिश करेगी, लेकिन भंवरी पर नहीं।

राजनीतिक प्रेक्षक मानकर चल रहे हैं कि अब दोनों दल और दोनों दलों के नेता तू मेरे भ्रष्टाचार पर मत बोल, मैं तेरे पर नहीं बोलूंगा, वाले अंदाज में आ चुके हैं। भंवरी पर भी करीब-करीब दोनों का स्टैंड साफ है।
महिलाओं के मुद्दों पर अग्रणी रहीं पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने भी अभी तक इस प्रकरण पर अभी तक कांग्रेस पर निशाना नहीं साधा है। उनके खेमे के राजेंद्र सिंह राठौड़ जैसे नेता भी इस सवाल पर चुप ही रहे हैं। दिगंबरसिंह तो मदेरणा के खिलाफ कार्रवाई का खुला विरोध भी कर चुके हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...