आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

27 अक्तूबर 2011

आडवाणी का रथ उड़ाने की साजिश? रास्‍ते में बम मिलने के बाद बदला रूट


मदुरई. भाजपा के वरिष्‍ठ नेता लालकृष्‍ण आडवाणी की रथयात्रा के रास्‍ते में बम बरामद होने से सनसनी फैल गई है। तमिलनाडु में मदुरई के समीप आडवाणी की रथयात्रा के रास्‍ते में पुलिस ने पांच फुट लंबा पाइप बम बरामद किया। यह बम आज सुबह आठ बजे मदुरई के बाहर अलमपट्टी गांव के पास रेलवे ब्रिज के नीचे मिला। पुलिस ने पूरे इलाके को अपने सुरक्षा घेरे में ले लिया है और जांच शुरू कर दी है।

जिस पुल के नीचे यह विस्फोटक मिला है, उस पर से 20 मिनट बाद ही लालकृष्ण आडवाणी गुजरने वाले थे। आडवाणी की यात्रा के रास्‍ते में बम मिलने के बाद पुलिस ने रूट में थोड़ा बदलाव किया है लेकिन बावजूद इसके आडवाणी की रथयात्रा जारी है। आडवाणी की रथयात्रा के रास्‍ते में सुरक्षा को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है।

आडवाणी की यात्रा इस वक्‍त जनचेतना यात्रा दूसरे दौर में पहुंच गई है। आडवाणी अपनी यात्रा के 18वें दिन शुक्रवार को तिरुवनंतपुरम रवाना हो गए हैं। इससे पहले आडवाणी ने गुरुवार की रात मदुरई में एक बड़ी रैली को संबोधित किया। आडवाणी के साथ रथ पर मौजूद भाजपा के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता रविशंकर प्रसाद ने कहा कि आडवाणी जी राष्‍ट्रीय स्‍तर के बड़े नेता हैं ऐसे में उनकी सुरक्षा को लेकर सतर्क रहने की जरूरत है। उन्‍होंने कहा कि रथयात्रा के रास्‍ते में विस्‍फोटक मिलने की खबर है लेकिन चिंता की कोई बात नहीं है। उन्‍होंने बताया कि आडवाणी की यात्रा के रास्‍ते में थोड़ा बदलाव किया गया है लेकिन उनकी यात्रा जारी रहेगी।

मदुरै में मीडिया को संबोधित करते हुए आडवाणी ने कहा कि उनकी इस यात्रा का आगामी लोकसभा चुनाव से कोई लेना-देना नहीं है। राजीव गांधी के हत्‍यारों को फांसी दिए जाने के बारे में पूछे गए सवाल पर उन्‍होंने कहा कि दोषियों को सजा दिए जाने को लेकर राजनीति नहीं होनी चाहिए। हालांकि आडवाणी ने कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह के बयान पर कोई प्रतिक्रिया देने से इनकार कर दिया। दिग्विजय सिंह ने कहा था कि रामदेव और अन्‍ना हजारे के आंदोलन के पीछे आरएसएस और बीजेपी का हाथ है।

अन्ना टीम पर उठ रहे आरोपों के बारे में किए गए सवाल आडवाणी ने कहा, 'भ्रष्टाचार करने वालों की जगह भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाने वालों पर हमले हों यह ठीक नहीं है। तमिलनाडु में प्रस्तावित निर्माणाधीन कुडनकुलम परमाणु संयंत्र पर भाजपा नेता ने कहा कि समुद्र किनारे बने ऐसे संयंत्रों को सुरक्षा के लिहाज से देखना जरूरी है। उन्‍होंने कहा कि लोगों की सुरक्षा सरकार के व्यवसायिक हितों से कहीं ज्यादा अहम हैं।
भ्रष्‍टाचार के आरोपों में जेल में बंद बीजेपी नेता और कर्नाटक के पूर्व सीएम येदियुरप्‍पा पर पार्टी का रुख को साफ करते हुए आडवाणी ने कहा कि बीजेपी के अंदर भ्रष्टाचार को लेकर किसी भी तरह का नरम रवैया नहीं है। यह सभी जानते हैं कि जैसे ही लोकायुक्त की रिपोर्ट में येदियुरप्‍पा का नाम आया, उनसे त्यागपत्र देने के लिए कह दिया गया और येदियुरप्‍पा ने ऐसा किया भी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...