आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

05 अक्तूबर 2011

करोड़ों खर्च कर मेरी टीम में डाली जा रही है फूट, लेकिन हम एकः अन्ना हजारे





रालेगण सिद्धि. मंगलवार को केंद्र सरकार और कांग्रेस के खिलाफ मोर्चा बुलंद कर एक बार फिर सुर्खियों में आए गांधीवादी अन्ना हजारे ने अमेरिकी अख़बार न्यूयॉर्क टाइम्स को दिए इंटरव्यू में कहा कि उनकी अपनी टीम में भी कुछ मतभेद हैं जिन्हें वह जल्द ही दूर कर देंगे। हालांकि बाद में अन्ना हजारे ने सफाई देते हुए कहा कि कुछ लोग उनकी टीम को बदनाम करने की साजिश कर रहे हैं।

एक सवाल के जवाब में अन्ना ने कहा कि अनशन के दौरान सरकार से बातचीत में अहंकार आड़े आ रहा था। अन्ना ने कहा, 'सरकार की ओर से चिदंबरम और सिब्बल अड़े थे और हमारी और से प्रशांत भूषण और अरविंद केजरीवाल। मुझे सही जवाब नहीं मिल रहा था, यहां तक कि प्रधानमंत्री का रुख भी साफ नहीं था। इससे ही मामला जटिल हो गया। बाद में एक मंत्री और विलासराव देशमुख वार्ता में आए। मैं विलासराव को लंबे समय से जानता हूं। इसी से ही वार्ता संभव हो सकी। अरविंद केजरीवाल और प्रशांत भूषण अच्छे लोग हैं हालांकि उनमें जरूरी बदलाव लाने की जरूरत है। मैं यह काम करूंगा।'

हालांकि टीम अन्ना के बीच मतभेद या अहंकार की बात मीडिया में आते ही अन्ना ने इस पर सफाई दे दी। बुधवार को रालेगण सिद्धि में पत्रकारों से बात करते हुए अन्ना ने कहा, 'कुछ लोग किसी भी तरह मेरी टीम में मतभेद पैदा करना चाहते हैं। इस काम के लिए करोड़ों रुपए खर्च किए जा रहे हैं। लेकिन ऐसा नहीं है। हमारी टीम में किसी भी प्रकार का मतभेद नहीं है। हम मिलकर एक ही मुद्दे पर काम कर रहे हैं जो देश से भ्रष्टाचार को मिटाना है।'

गौरतलब है रामलीला मैदान में अनशन के दौरान सरकार से बातचीत को लेकर टीम अन्ना पर भी सवाल उठे थे और ऐसा कहा जा रहा था कि उनकी टीम में भी मतभेद है। अन्ना की टीम से स्वामी अग्निवेश के अलग हो जाने से इस बात को और बल मिला था। हालांकि बाद में अन्ना ने कहा था कि वह स्वामी अग्निवेश का काम देखकर उन्हें दोबारा मौका दे सकते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...