आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

05 अक्तूबर 2011

चेतावनी- 18 से कम उम्र और कमजोर दिलवाले न देखें- चीनियों की नृशंसता



| Email Print Comment

चीन और क्रूरता, नृशंसता एक दूसरे का पर्याय हैं। आपको यह सुनकर हैरत हो रही होगी लेकिन सच यही है।

चीन में नकली 'अग' जूते बनाने के लिए रेकान कुत्तों (विशेष प्रजाति के कुत्ते जो चीन मे पाये जाते हैं) का बेरहमी से इस्तेमाल करने का खुलासा हुआ है। चीनी अग जूते बनाने के लिए रेकान कुत्तों को बुरी तरह पीटते हैं फिर जिंदा कुत्तों से बेरहमी से खाल निकाल लेते हैं।
इस घटनाक्रम से जुड़ा एक वीडियो पशुअधिकारों के लिए सक्रिय कार्यकर्ताओं ने एक वीडियो फिल्माया है। जो इस समय वेब पर सुर्खियों में बना हुआ है।

चीनी जीवित रेकान प्रजाति के कुत्तों से खाल निकालने के बाद फेंक देते हैं। फिर कुछ घंटों पर दर्द से तड़पते इन बेजुबानों की वीभत्स मौत हो जाती है।

ओरिजनल अग बूट्स आस्ट्रेलिया में शीपस्किन से मानवीय तरीके से बनते हैं लेकिन इनकी कीमत 250 डॉलर के आस-पास होती है। जबकि चीन में बने नकली अग जूते सस्ते होते हैं। विशेषकर यूके में ये जूते छाए हुए हैं।

ह्यूमन सोसाइटी इंटरनेशनल द्वारा की गई जांच के बाद डायरेक्टर वेरना सिंपसन ने बताया कि आस्ट्रलियन अग जूतों जैसे रैकॉन कुत्तों की खाल से बने अग जूते मिले हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...