आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

06 सितंबर 2011

वफादार' के साथ ऐसा व्यवहार, मालिक ने की क्रूरता की हदें पार


| Email Print



कैलिफोर्निया में एक दम्पति को पालतू जानवर के साथ क्रूर व्यवहार करने के जुर्म में गिरफ्तार किया गया है। इस दम्पति ने एक दुर्घटना में घायल हुए अपने पालतू कुत्ते का इलाज केवल इसलिए नहीं करवाया क्योंकि वे वेट्रनेरीअन का खर्चा नहीं करना चाहते थे।

1 वर्षीय अलबर्टो कास्टानेडा और 59 वर्षीय मारिया बेनुएलो को उस वक्त गिरफ्तार किया गया जब पशु नियंत्रण अधिकारियों ने उनके घर पर एक साल के काले लैब्राडोर को घायल अवस्था में पाया।

अलबर्चो के अनुसार उनके पालतू कुत्ते को एक कार ने टक्कर मार दी थी, जिसके कारण उसका बायां पैर बुरी तरह कुचला गया था। अलबर्टो ने बताया कि वे उसके इलाज के लिए वेट्रनेरीअन डॉक्टर का मंहगा इलाज खर्च नहीं उठा सकते थे इसलिए उन्होंने उसका इलाज नहीं करवाया।

पशु नियंत्रण विभाग के अधिकारियों ने बताया कि इस लैब्रडोर के घावों पर किसी भी तरह की मरहम-पट्टी नहीं की गई थी। यहां तक कि उसे किसी भी तरह का पेनकिलर इंजेक्शन भी लगाया गया था या नहीं, इस बात पर भी संशय बना हुआ है।

केर्न काउंटी पशु नियंत्रण के मैनेजर मेथ्यू मास ने बताया "किसी भी जानवर, इंसान और जानवर के प्रति ऐसा क्रूर व्यवहार नहीं किया जाना चाहिए, जितना कि इस कुत्ते के साथ किया गया है। फिलहाल केर्न पशु शेल्टर फाउंडेशन द्वारा इस कुत्ते के इलाज के लिए पैसे इकट्ठा कर लिए गए हैं और अब इसे सर्जरी के लिए लॉस एंजिल्स भेजा जाएगा। इसके इलाज में लगभग 8,000 पाउंड का खर्च आएगा।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...