आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

04 सितंबर 2011

नासिर ने मुनफ-पार्थिव-प्रवीण को बताया गधा, संजय ने किया सांसदों का 'अपमान'


लंदन. इंग्‍लैंड के पूर्व क्रिकेटरों ने भारतीय क्रिकेटरों का अपमान करने में हद पार कर दी है। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने टीम इंडिया में दो या तीन गधे होने की बात कही थी, जिसकी हर ओर आलोचना हुई थी। पर हुसैन को इससे कोई फर्क नहीं पड़ा और शनिवार को उन्‍होंने एक कदम आगे बढ़ते हुए बाकायदा नाम लेकर तीन भारतीय खिलाडियों को गधा कह डाला। हुसैन ने पार्थिव, मुनाफ और प्रवीण कुमार को भारतीय टीम का 'गधा' बताया।

उधर, एक और पूर्व इंग्लिश कप्‍तान माइकल वान ने भी भारतीय खिलाडियों का अपमान करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। उन्‍होंने कह दिया कि दो या तीन नहीं, बल्कि मेहमान टीम में चार गधे हैं। दोनों पूर्व कप्तानों के इस बयान के बाद भी आईसीसी चुप है, क्योंकि बीसीसीआई की ओर से विरोध नहीं जताया गया है।
टीम इंडिया की खराब फील्डिंग के कारण ही ऐसी अभद्र भाषा काम में ली जा रही है। उल्लेखनीय है कि वान ने टेस्ट सीरीज के दौरान लक्ष्मण के बल्ले पर वैसलीन लगी होने की बात कह कर भारतीय प्रशंसकों की नाराजगी मोल ले ली थी, लेकिन शनिवार को उन्होंने हुसैन को समर्थन देकर आग में घी डालने का काम किया है। वान ने ट्विटर पर लिखा : मैंने हुसैन की कमेंट्री सुनी है। हुसैन भारतीय टीम में दो या तीन गधे होने की बात कह रहे हैं, लेकिन मैं तो चार गधे देख रहा हूं।
बीसीसीआई ने अभी तक भारतीय क्रिकेटरों के इस अपमान पर तो चुप्‍पी साध ही रखी है, हुसैन की टिप्‍पणी के वक्‍त मौजूद तीन भारतीय दिग्‍गजों ने भी इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। नासिर ने कमेंट्री के दौरान जब तीन भारतीय क्रिकेटरों को नाम लेकर गधा कहा, तब वहां पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर, सुनील गावस्‍कर और हर्षा भोगले मौजूद थे। लेकिन इनमें से किसी ने हुसैन की बात का विरोध नहीं किया।
और तो और, संजय मांजरेकर ने एक अलग ही बात कह कर विवाद खड़ा कर दिया। उन्‍होंने कहा कि नासिर हुसैन ने ऐसी बात कही जो भारतीय संसद में ही कहा जा सकता है, जहां किसी के पास करने के लिए कोई काम नहीं होता

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...