आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

27 सितंबर 2011

अरे ये क्या!अमेरिकी राष्ट्रपति ने खोली दुकान..बेचने लगे टी-शर्ट, कुत्ते की बेल्ट

वॉशिंगटन। बराक ओबामा ने अगले साल होने वाले चुनाव के प्रचार के लिए अनोखा रास्ता अपनाया है। उनके प्रचार प्रबंधकों ने उनकी आधिकारिक वेबसाइट बराक ओबामा डॉट कॉम पर टी-शर्ट, हैंडबैग, बेल्ट, मग, कुत्ते का पट्टा, कपड़े, स्टीकर और टोपी तक बेचना शुरू कर दिया है। साथ ही, दान देने वालों को ओबामा के साथ डिनर करने का प्रस्ताव भी दिया जा रहा है।

वेबसाइट पर फेसबुक के वन-लाइक-वन डॉलर अभियान के बारे में जानकारी दी गई है। इस मुहिम में लोगों के इस्तेमाल में आने वाला सामान जैसे कपड़े में लगने वाले बटन, सामान रखने का पैकेट आदि भी बेचे जा रहे हैं।

इनकी कीमत 3 से 65 अमेरिकी डॉलर है। सभी वस्तुओं पर 2012 लिखा है। ओबामा ने इस बिक्री से मिलने वाले धन का नाम ओबामा विक्ट्री फंड रखा है। हालांकि खरीदारी पर ओबामा के समर्थकों को कोई कर रियायत नहीं मिलेगी।

डोनेशन देने वालों में से चार लोगों को ओबामा के साथ डिनर करने का मौका मिलेगा। उन्हें प्रचार करने के नए तरीके ढूंढ़ कर लाने होंगे। इन लोगों के आने-जाने और खाने का खर्च उठाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। विमान यात्रा का खर्च भी प्रबंधक देंगे।

ओबामा की रेट-लिस्ट

टी-शर्ट : 1500-2250 रुपए

हैंडबैग : 2500 रुपए

कुत्तों को बांधने का पट्टा : 750 रुपए

बिल्ली को बांधने का पट्टा : 600 रुपए

टोपी: 1250 रुपए

कॉफी मग : 750 रुपए

ओबामा की तस्वीर वाला कप : 1000 रुपए

2012 लिखा प्लेकार्ड : 250-750 रुपए

ओबामा का स्टीकर : 500 रुपए

बटन या बैच : 250-22500 रुपए

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...