आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

13 सितंबर 2011

'मुझे बदनाम करने का फैशन हो गया है लेकिन...'

| Email Print
नई दिल्ली। 2002 के गुजरात दंगों पर सुप्रीम कोर्ट के अहम फैसले के बाद गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहली बार अपनी खुली प्रतिक्रिया जाहिर की है। उन्होंने गुजरात की जनता के नाम एक तीन पेज का खुला पत्र लिखा है। इस पत्र में मोदी ने अपने विरोधियों पर कड़ा वार किया है साथ ही उपवास की भी घोषणा की है।

मोदी के पत्र के मुख्य अंश

अहमदाबाद. सुप्रीम कोर्ट के फैसले का राजनैतिक विश्लेषकों के लिए अलग अर्थ है, तो कानून विशेषज्ञों के लिए अलग।

- इससे एक बात स्पष्ट हो गई है कि वर्ष 2002 के बाद मुझ पर तरह-तरह के मनगढ़ंत झूठे आरोप लगते रहे। उससे बने खराब वातावरण का इससे अंत हो गया है।

- 10 वर्षो से गुजरात को एवं मुझे बदनाम करने का फैशन हो गया है। राज्य का विकास जो सहन नहीं कर पा रहे, वे गुजरात को बदनाम करने का एक भी अवसर हाथ से जाने नहीं देते।

- इस फैसले के बाद भी ऐसे तत्व राज्य को बदनाम करना बंद करेंगे, यह अभी कह पाना कठिन है। इससे यह तय है कि झूठ फैलाने वाले तत्वों पर देश की जनता विश्वास नहीं करेगी।

- 6 करोड़ गुजराती - यह मात्र एक शब्द नहीं परंतु एकता एवं पुरुषार्थ का मंत्र बन गया है।

- पिछले दस सालों में राज्य ने जिस सौहार्द पूर्ण वातावरण का अनुभव किया है, वह उससे पहले कभी नहीं रहा।

- गुजराती में एक बहुत प्रचलित कहावत है कि वैर से वैर नहीं जीता जाता- यानी घृणा से घृणा का अंत नहीं होता।

- समाज की एकता और भी मजबूत बने, भाईचारा बढ़े इस आशय से मेरी इच्छा सद्भावना मिशन- शुरू करने की है।

- 17 सितंबर से इसके अंतर्गत तीन दिन का उपवास करने का मैंने निर्णय किया है। 19 सितंबर को मेरा उपवास पूरा होगा।

- मुझे विश्वास है कि मेरे इस उपवास से गुजरात की शांति, एकता एवं सौहार्द पूर्ण वातावरण को एक नई शक्ति मिलेगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...