आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

17 सितंबर 2011

अब नेतागीरी की परीक्षा


netagiri

नई दिल्ली। भाजपा ने नेतागिरी की परीक्षा लेना शुरू कर दिया है। इस परीक्षा में मुख्यमंत्री से लेकर मंत्री और सभी वरिष्ठ नेताओं को शरीक होना होगा। भाजपा पूरे देश में यह परीक्षा आयोजित कर रही है। इसे 2014 के लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को तैयार करने के रूप में देखा जा रहा है।

इस परीक्षा की शुरूआत झारखंड से की गई है। झारखंड भाजपा के प्रदेश प्रशिक्षण प्रमुख गणेश मिश्र ने बताया, लिखित परीक्षा 100 अंक की होगी। परीक्षा में पास करने के लिए न्यूनतम 30 प्रतिशत चाहिए। इस परीक्षा में मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा मंत्री वैद्यनाथ राम, विमला प्रधान और सत्यानंद झा उर्फ बाटुल आदि भी शरीक होंगे। राज्य के तमाम भाजपा सांसद और विधायकों को भी लिखित परीक्षा देनी होगी। परीक्षा पास करने पर परीक्षार्थियों को भाजपा नेतागिरी का प्रमाण पत्र देगी। मैथन में झारखंड भाजपा का तीन दिनी प्रशिक्षण शिविर 18 सितंबर से शुरू हो रहा है। इसमें मुख्यमंत्री समेत 230 प्रतिनिधि भाग लेंगे। प्रतिनिधियों के राजनीतिक कौशल और योग्यता परखने के लिए लिखित परीक्षा ली जाएगी।

ये हो सकते हैं संभावित प्रश्न

अयोध्या आंदोलन के दौरान लालकृष्ण आडवाणी की रथ यात्रा की शुरूआत कहां से हुई थी और उनकी गिरफ्तारी कहां हुई और उन्हें किस स्थान पर रखा गया था? जनसंघ के संस्थापक कौन थे? भाजपा की स्थापना कब हुई? भाजपा सरकार की कल्याणकारी योजना कौन सी है? योजना से किस वर्ग को लाभ मिल रहा है?

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...