आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

04 सितंबर 2011

राधाष्टमी :छाएंगी राधाजी जन्म की खुशियां

राधाष्टमी कल, देवालयों में आतिशी नजारों के साथ मनेगा जन्मोत्सव, सजेंगी मनोहारी झांकियां


जयपुर। राधा जन्मोत्सव सोमवार को मनाया जाएगा। शहर के विभिन्न मंदिरों में राधा जन्मोत्सव की खुशियां छा जाएंगी। सुबह राधाजी को कमल पुष्पों के बीच विराजमान कर पुरुषसूक्त के पाठों से पंचामृत से अभिषेक किया जाएगा।


इस दौरान मंदिर राधाजी के जन्म की बधाइयों से गूंज उठेंगे। राधाजी के आकर्षक शृंगार के साथ पदगान भी होंगे। गोविंददेवजी मंदिर में सुबह 4 से 4.15 बजे मंगला झांकी के दर्शनों के बाद भगवान का पूजन किया जाएगा। इसके बाद सुबह 4.45 से 5 बजे तक तिथि पूजन व राधाजी अभिषेक के दर्शन होंगे। अंत में धूप झांकी से राजभोग तक 56 भोग के दर्शन होंगे।


रामगंज बाजार के लाडलीजी मंदिर में आतिशबाजी की गर्जना के साथ उत्सव शुरू होगा। सुबह राधा जन्माभिषेक झांकी दर्शन के बाद पंचामृत वितरित किया जाएगा। सुबह धूप झांकी में चरण दर्शन होंगे। इसके बाद शृंगार झांकी में पालना दर्शन होंगे। इस मौके पर बधाइयों के साथ उछाल की जाएगी।

1 टिप्पणी:

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...